COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 शीर्ष वर्तमान खिलाड़ी जिनका वनडे करियर रहा है सबसे लंबा

177   //    02 Aug 2018, 11:50 IST
क्रिकेट सिर्फ बल्ले और गेंद का ही खेल नहीं है, बल्कि इनके साथ खिलाड़ियों की फिटनेस भी बहुत ज़रूरी होती है। जब क्रिकेट जैसे खेल की बात आती है तो इसमें सुडौल शरीर के साथ स्टैमिना और जुझारूपन भी बहुत मायने रखता है।

क्रिस गेल ने एक बार टी-20 प्रारूप को क्रिकेट का सबसे कठिन प्रारूप कहा था। वहीं 5 दिन चलने वाला क्रिकेट का सबसे बड़ा प्रारूप (टेस्ट) बेहद थका देने वाला होता है क्योंकि इसमें खिलाड़ियों को लगातार पांच दिन खेलना होता है और उन्हें आराम नहीं मिल पता। यद्यपि वनडे प्रारूप में सिर्फ एक दिन का ही खेल होता है ;लेकिन फिर भी 35 साल की आयु पार कर चुके खिलाड़ियों को इसमें खेलने के लिए बहुत धीरज और जीवटता की आवश्यकता होती है। तो आइये जानते हैं पांच ऐसे मौजूदा खिलाड़ियों के बारे में जो लंबे समय से वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं।

नोट: इन सभी खिलाड़ियों ने 2018 में कम से कम एक वनडे खेला है:

#5. मशरफी मोर्तज़ा (16 साल)

बांग्लादेश के स्पीडस्टार पिछले काफी सालों से चोटिल होते रहे हैं। अब उन्होंने अपनी गति को काफी कम कर दिया है, खासकर घुटने की चोट के बाद। उन्होंने 2009 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था लेकिन फिर भी उनका क्रिकेट करियर 17 सालों का हो चुका है। मुर्तज़ा ने 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से अपने क्रिकेट करियर का आगाज़ किया था। उसके बाद वनडे सीरीज़ में भी उन्हें टीम में शामिल किया गया।
उन्होंने विश्व कप 2003 और 2007 में भी शिरकत की लेकिन घुटने की चोट के कारण उन्हें विश्वकप 2011 से बाहर होना पड़ा। मुर्तज़ा ने श्रीलंका के खिलाफ 2017 में अपना आखिरी टी-20 मैच खेला और इस प्रारूप से संन्यास ले लिया। हालाँकि उन्होंने वनडे प्रारूप में खेलना जारी रखा और वर्तमान में वह अपनी टीम के कप्तान हैं।
1 / 5 NEXT
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...