COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

वनडे क्रिकेट में युवराज सिंह द्वारा खेली गई 5 शानदार पारियां

15   //    05 Aug 2018, 09:41 IST

जब भी कोई भारतीय क्रिकेट प्रशंसक युवराज सिंह का नाम सुनता है तो उसके मन में एक उत्साह पैदा होता है और पुराने दिनों की बेहतरीन यादें फिर से ताज़ा हो जाती हैं। बाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने अपने करियर में कई यादगार पारियां खेली है।

युवराज सिंह ने पहले टी20 विश्वकप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाने से लेकर भारत को 28 साल के लंबे अंतराल के बाद वनडे विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट को काफी कुछ दिया है।

इसके अलावा युवराज ने अपने पूरे करियर में कई अद्भुत पारियां खेली हैं। यहां युवराज सिंह द्वारा वनडे में खेली गई 5 शानदार पारियों के ऊपर नजर डालेंगे:

5) 93 बनाम वेस्टइंडीज, किंग्सटन, 2005               



अपने करियर में युवराज सिंह द्वारा खेले जाने वाली सर्वश्रेष्ठ वनडे पारियों में से एक वेस्ट इंडीज के खिलाफ थी, जब उन्होंने 93 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 198 के स्कोर पर रोका था।

हालांकि भारत ने काफी खराब शुरुआत की और दोनों सलामी बल्लेबाज पावरप्ले के दौरान 40 रन से कम के अंदर ही पवेलियन लौट चुके थे। युवराज सिंह ने जिम्मेदारी उठाते हुए वो एक छोर पर टिके रहे। दूसरे छोर पर विकेट गिरने के बाद, युवराज सिंह ने अपने विकेट को बचा कर रखा और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने में मदद की।

भारत जीत के लिए आगे बढ़ रहा था, लेकिन युवराज सिंह को ड्वेन ब्रावो ने 50वें ओवर में आउट कर दिया। भारत ने केवल 1 रन से मैच गंवा दिया। हालांकि युवराज सिंह ने पूरी दुनिया में क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। 
1 / 5 NEXT
Fetching more content...