Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

टॉप 5 / टॉप 10
28 Dec 2018, 14:17 IST

Enter caption

साल 2018 ख़त्म होने को है। कुछ दिनों बाद ही नया साल 2019 आ जाएगा। ये साल कुछ खिलाड़ियों के लिए खुशियों से भरा रहा तो कुछ खिलाड़ियों के हाथ सिर्फ मायूसी लगी। जिन खिलाड़ियों के लिए ये साल कुछ ख़ास नहीं रहा वो कभी भी इस साल को याद नहीं करना चाहेंगे लेकिन वही जिन खिलाड़ियों के लिए ये साल अच्छा रहा वो चाहेंगे की आगे भी उनका वक्त ऐसा ही चलता रहे। देखा जाए तो कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है जिसका बुरा वक्त ना आता हो लेकिन असली खिलाड़ी वही होता है जो बुरे वक्त में भी हिम्मत नहीं हारता और लगातार प्रयास करता रहता है।

लगभग सभी दशक में एक से बढ़कर एक गेंदबाज हुए जिनके सामने बल्लेबाजी करने में अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को कठिनाई महसूस होती थी। आज के दौर में भी ऐसे कुछ गेंदबाज हैं जिनके सामने बल्लेबाजी करना कसी जंग लड़ने से कम नहीं है। दिग्गज बल्लेबाजों के लिए भी उनकी गेंदों को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। आज हम आपको इस साल यानी की 2018 के ऐसे ही कुछ गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस साल एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। ये ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है।


#5 टेंडई चटारा 

Enter caption

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं टेंडई चटारा। आप शायद इस खिलाड़ी का नाम पहली बार सुन रहे हों लेकिन इस खिलाड़ी ने बड़े बड़े गेंदबाजों को पीछे छोड़कर इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है। जिम्बाब्वे की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने इस साल इक्कीस मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 30 विकेट लिए हैं। तैंतीस रन पर चार विकेट उनका इस साल का सबसे अच्छा गेंदबाजी का आंकड़ा है। सताईस वर्षीय इस गेंदबाज के एकदिवसीय करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक कुल 62 मैच खेले हैं और 85 विकेट अपने नाम किए हैं। एक जमाना था जब जिम्बाब्वे की टीम में एंडी फ्लावर, ग्रांट फ्लावर और हीथ स्ट्रीक जैसे दिग्गज खिलाड़ी हुआ करते थे लेकिन आज इस टीम के पास वैसे खिलाड़ियों की काफी कमी है। यही कारण है की आज के दौर में जिम्बाब्वे को एक बहुत ही कमजोर टीम माना जाता है। 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...