COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे मैचों में 100 से कम स्कोर पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाली 5 टीमें

Rajat Verma
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
5.81K   //    02 Feb 2019, 14:46 IST

Enter caption

अगर आपने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच को देखा है तो आपके यह बात समझ आ जायेगी कि कभी-कभी अच्छी टीम भी ख़राब प्रदर्शन करती है। इस मैच में भारत का प्रदर्शन इतना ख़राब था कि किसी भी इंसान को यकीन मुश्किल हो रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद चौथे मैच में भारत 100 रन भी ना बना सका और 92 रन के मामूली स्कोर पर पूरी टीम बिखर गई। वनडे क्रिकेट में यह भारतीय टीम का सातवां सबसे न्यूनतम स्कोर था। कम स्कोर के मामले में भारतीय टीम ने कई टीमों को पीछे छोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का न्यूनतम स्कोर 54 रन है जोकि उसने सन 2000 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। भारतीय टीम पहली बार 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ 79 रन पर आउट हुई थी।

आपको बता दूं कि किसी मैच में कम रन की वजह से किसी भी टीम के प्रदर्शन का अंदाज़ा नही लगाया जा सकता है लेकिन कम रन किसी भी टीम के रिकॉर्ड खराब कर सकते हैं। अगर हम बात दुनिया की पांच ऐसी टीमों की बात करें, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार 100 से कम का स्कोर बनाया है तो इस लिस्ट में श्रीलंका का नाम पहले स्थान पर आता है । श्रीलंका की टीम सबसे ज्यादा 11 बार 100 से कम के स्कोर पर आउट हुई है। यह बात आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में जिस टीम का नाम आता है, उनका नाम सबसे अच्छी टीमों में गिना जाता है।

श्रीलंका

Enter caption

100 से कम रन पर सबसे ज्यादा बार आउट होने की लिस्ट में श्रीलंका का नाम सबसे पहले आता है। आपको बता दूं कि श्रीलंका 11 बार 100 से कम रन पर ढेर हो चुकी है। अगर हम बात न्यूनतम स्कोर की करें तो इस मामले में श्रीलंका का न्यूनतम स्कोर 43 है। आप सभी जानते हैं कि श्रीलंका की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जो बड़े से बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने में सक्षम थे। हालांकि इस समय श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं चल रहा है।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...