Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली 6 टीमें 

  • इनमें से कई टीमें वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं
  • इस लिस्ट में दो टीमें ऐसी हैं जिन्होंने बराबर मैच हारे हैं
SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 17 May 2020, 14:07 IST

वर्ल्ड कप 2019
वर्ल्ड कप 2019

क्रिकेट खेलने वाली हर टीम का सपना होता है कि वो वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करे। हालांकि सभी टीमें वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल नहीं कर पाती हैं। कुछ ही टीमें अब तक हुई हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका ने ही अभी तक वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भी काफी अच्छी हैं लेकिन उन्होंने अभी तक वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है।

जिन टीमों का ऊपर जिक्र किया गया है उनमें से कुछ ऐसी टीमें भी हैं जिन्हें वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। कई ऐसी टीमें हैं जिन्हें वर्ल्ड कप में कई बार हार का सामना करना पड़ा है। चलिए हम आपको बताते हैं कि वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली 5 टीमें कौन-कौन सी हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल को लेकर अजित अगरकर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, कहा फैंस का नजरिया इसकी वजह से बदल गया

नोट- प्रतिशत के हिसाब से देखें तो अफगानिस्तान और बरमूडा जैसी टीमें इस लिस्ट में टॉप पर हैं लेकिन उन्होंने वर्ल्ड कप में काफी कम मैच खेले हैं।

6.पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी हैं। पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान की अगुवाई में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। पाकिस्तान ने 1975 से लेकर 2019 तक वर्ल्ड कप में कुल 79 मैच खेले हैं, जिसमें से 32 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

5.इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम 2003 वर्ल्ड कप के दौरान
इंग्लैंड की टीम 2003 वर्ल्ड कप के दौरान

इंग्लैंड ने 2019 में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 1975 से लेकर 2019 तक 83 मैच वर्ल्ड कप में खेले और 32 मैचों में उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा।


1 / 3 NEXT
Published 17 May 2020, 14:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit