Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

14 से 20 नवम्बर: हफ्ते के शीर्ष 7 खिलाड़ी

Modified 25 Nov 2016, 22:22 IST
Advertisement

इस बार थोड़ी देर से ही सही, लेकिन हम आपको इस हफ्ते के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने में जा रहे हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते खबरों में रहे। होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट सम्पन्न हुआ। तो वहीं भारतीय टीम ने भी वाईजैग टेस्ट में इंग्लैंड को हरा दिया। साथ ही क्राइस्टचर्च में न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को हराया। इसके अलावा ज़िम्बाब्वे के मेजबानी में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के साथ जारी त्रिकोणीय सीरिज में भी कई बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले। हालांकि इस लिस्ट में हम हसीब हमीद और बेन स्टोक्स को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं शामिल कर पा रहे हैं।


विराट कोहली इन दिनों विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बने हुए हैं। भारतीय कप्तान के 167 रन के बदौलत वाईजैग टेस्ट में 22/2 स्कोर के बाद भारत ने बड़ा स्कोर बनाया। कोहली ने पुजारा के साथ मिलकर 226 रन की साझेदारी निभाई। कोहली इसकी बदौलत भारत के शीर्ष 5 कप्तानों में भी शामिल हो गये। उसके बाद कोहली ने इसी टेस्ट की दूसरी पारी में 81 रन की अहम पारी खेली। जिससे भारत ने इस टेस्ट में जीत हासिल की। चेतेश्वर पुजारा
Advertisement
पुजारा मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने लगातार तीन टेस्ट मैचों में 3 शतक बनाये हैं। उनकी इंग्लैंड के खिलाफ 119 रन की मैराथन पारी खेलकर टीम इंडिया ने 455 रन तक पहुँचाया था। पुजारा इस मैच में दूसरे ओवर में बल्लेबाज़ी करने आ गये थे। केएल राहुल जीरो पर आउट हो गये थे। पुजारा का स्ट्राइक रेट से 58 से ज्यादा का था। आर आश्विन आश्विन भारत के उभरते हुए आलराउंडर हैं। आश्विन ने बीते वाईजैग टेस्ट में पहले 58 रन की अहम पारी खेली। जयंत यादव के साथ मिलकर आश्विन ने 8वें विकेट की 64 रन की साझेदारी की। उसके बाद आश्विन ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड को 255 रन पर रोकने में अहम जिम्मेदारी निभाई।
1 / 2 NEXT
Published 25 Nov 2016, 22:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit