Create
Notifications

आईपीएल 2019: इस सीजन हुए सभी विवादों पर एक नजर

विराट कोहली
Niranjan Kumar Jha

आईपीएल की गिनती विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट के रूप में होती है। अपनी लोकप्रियता के कारण ही आईपीएल में होने वाली वाली हर एक हलचल पर पूरे विश्व की निगाहें टिकी होती है। हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल ने अपने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन इस टूर्नामेंट में हुए कुछ विवादों ने भी पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। आज हम आपको आईपीएल 2019 में हुए विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं।

रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर का मांकड रन आउट विवाद:-

Enter caption

राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान आश्विन ने बेहतरीन लय में नज़र आ रहे जोस बटलर को मांकड रन आउट कर दिया। अश्विन का यह मांकड रन आउट विवाद का विषय बन गया। अश्विन के इस कदम की पूरे विश्व में जमकर आलोचना की गई, लेकिन कुछ लोगों ने उनका समर्थन भी किया और कहा कि अश्विन ने क्रिकेट के नियमों के मुताबिक बटलर को रन आउट किया था।

मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी का मैदान में घुस जाना:-

Enter caption

महेंद्र सिंह धोनी को पूरी दुनिया कैप्टन कूल के रूप में जानती है, लेकिन इस साल धोनी का गुस्से वाला रूप भी फैंस को देखने को मिला। दरअसल राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स बल्लेबाज़ी कर रही थी। इसी दौरान अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया लेकिन लेग अंपायर से बातचीत के बाद अंपायर ने अपना फैसला पलट दिया। अंपायर के द्वारा फैसला पलटने के बाद महेंद्र सिंह धोनी मैदान में घुस आए और अंपायर के साथ बहस करने लगे। धोनी के इस हरकत की वजह से उनके ऊपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मलिंगा की नो बॉल:-

लसिथ मलिंगा

मुम्बई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बैंगलोर में मैच खेला जा रहा था। इस दौरान दूसरी पारी में जब आरसीबी को 1 गेंद पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे तब लसिथ मलिंगा ने नो बॉल फेंकी दी लेकिन वो अंपायर की नज़रों से बच गए थे। बैंगलोर को इस मुकाबले में 6 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। बैंगलोर की हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने अंपायर पर निशाना साधते हुए कहा था कि हम लोग आईपीएल खेल रहे हैं ना की क्लब क्रिकेट। अंपायर को इसका ध्यान रखना चाहिए था।

विराट कोहली से बहस के बाद अंपायर नाइजल लॉन्ग ने ने तोड़ा दरवाज़ा:-

विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के दौरान अंपायर नाइजल लॉन्ग ने नो बॉल का इशारा कर दिया लेकिन टीवी रीप्ले में साफ़ दिख रहा था कि गेंद नो बॉल नहीं थी। इस फैसले के बाद नाइजल लॉन्ग और विराट कोहली के बीच बहस हो गई। पारी खत्म होने के बाद अंपायर नाइजल लॉन्ग ने गुस्से में आकर दरवाज़ा तोड़ दिया।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...