Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बिना शून्य पर आउट हुए सबसे ज़्यादा एकदिवसीय पारियां खेलने वाले 5 बल्लेबाज़

ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:43 IST
क्रिकेट के प्रारूपों में एकदिवसीय प्रारूप पर खिलाड़ी काफी ध्यान केंद्रित करते हैं। एकदिवसीय क्रिकेट का अपना एक अलग ही महत्व है। लेकिन क्या आपको इसके बारे में पता है कि एकदिवसीय क्रिकेट में कौनसे खिलाड़ी जीरो के स्कोर पर आउट हुए बिना ज्यादा पारियां खेल चुके हैं? हो सकता है कि आपका ध्यान एबी डीविलियर्स, डीन जोन्स, एमएस धोनी, कुमार संगकारा और सौरव गांगुली जैसे नामों की तरफ जाए लेकिन ये नाम इस सूची में जगह तक नहीं बना पाए। बल्कि इस सूची में ऐसे खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है जो अपने देश की टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो शून्य के स्कोर पर आउट होने से पहले सबसे ज्यादा एकदिवसीय पारियां खेल चुके हैं।

#5 रिची रिचर्डसन / मोहम्मद यूसुफ - 92




 

सूची में पांचवां स्थान संयुक्त रूप से रिची रिचर्डसन और मोहम्मद यूसुफ के नाम है। दोनों खिलाड़ियों के नाम बिना शून्य पर आउट हुए 92 एकदिवसीय पारियां खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है।

मोहम्मद यूसुफ का वनडे करियर 1998 में शुरू हुआ और तब वे 8 पारियों में दो बार शून्य पर आउट हुए थे। वहीं साल 2000 में वो पांच बार शून्य पर आउट हुए। वहीं साल 2005 में शून्य पर आउट होने के बाद उन्होंने काफी साल तक अपनी फॉर्म को बनाए रखा और फिर वो साल 2010 में शून्य पर आउट हुए। इस दौरान 92 पारियों का फासला रहा।

वहीं रिची रिचर्डसन 1990 से लेकर 1996 तक बिना जीरो पर आउट हुए 92 पारियों तक रहे। हालांकि इस दौरान वो चार बार एक रन बनाकर जरूर आउट हुए।
1 / 5 NEXT
Published 10 Jul 2018, 12:05 IST
Advertisement
Fetching more content...