Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कप्तान के तौर पर वनडे में टॉप 3 व्यक्तिगत स्कोर

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 01 Oct 2018, 15:03 IST

<p>" />

कप्तान की जॉब सबसे महत्वपूर्ण और सबसे कठिन मानी जाती है। पूरी टीम को साथ लेकर टीम के खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन का दबाव एक कप्तान पर होता है। ऐसे में कप्तान का खुद का प्रदर्शन कहीं छुप जाता है। हालांकि क्रिकेट के मैदान में कई बार कप्तानों ने शानदार खेल से प्रभावित किया है। क्रिकेट के मैदान में कप्तानों ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर कई बार चौंकाने वाले प्रदर्शन को अंजाम दिया है। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों में कप्तान के तौर पर उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर पर।


#3 सनथ जयसूर्या


<p>" />

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या अपनी तेजतर्रार पारियों के लिए जाने जाते थे। मैदान पर आते ही सनथ जयसूर्या विरोधी गेंदबाजों पर जमकर धावा बोलते थे। सनथ जयसूर्या ने श्रीलंकाई टीम की कप्तानी भी की है। जिसमें उन्होंने टीम के लिए काफी योगदान दिए है। वहीं साल 2000 में सनथ जयसूर्या ने टीम की कप्तानी करते हुए कप्तान के तौर पर वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया।

साल 2000 में कोका-कोला चैंपियनशिप ट्रॉफी के फाइनल में खेलते हुए सनथ जयसूर्या ने 161 गेंदों में शानदार 189 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में सनथ जयसूर्या ने 21 चौके और 4 छक्के लगाए। साथ ही उन्होंने श्रीलंकाई टीम को 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 299 रन के स्कोर पर भी पहुंचा दिया। वहीं यह मैच टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा क्योंकि टीम इंडिया इस मैच में 26.3 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। अपनी पारी के लिए सनथ को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं 5 पारियों में 82.60 की औसत से 413 रन स्कोर करने पर उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया।

1 / 3 NEXT
Published 01 Oct 2018, 15:03 IST
Advertisement
Fetching more content...