COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

तीन भारतीय खिलाड़ी जो विदेशी टी20 लीग में अपनी छाप छोड़ सकते हैं

Rahul Pandey
ANALYST
52   //    16 Jul 2018, 08:05 IST
साल दर साल हम देखते आए हैं कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में नहीं चुने जाते हैं और अन्य विदेशी लीगों में भी नही खेल पाते हैं। वहीं अन्य देशों में ऐसे खिलाड़ी दुनिया भर में टी 20 लीग खेलते हैं। ल्यूक राइट और कॉलिन इंग्राम जैसे खिलाड़ी, जो अपने देशों की टीमों द्वारा चयन के लिए देखे भी नही जाते हैं, अभी भी दुनिया भर में टी 20 लीग खेलने और अच्छी तरह से प्रदर्शन करने में कामयाब होते रहे हैं।

बीसीसीआई वर्तमान में भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल ब्रांड के कारण का हवाला देते हुए विदेशी बोर्डों द्वारा आयोजित टी -20 लीग में भाग लेने से रोकता है। हालांकि हाल ही में कुछ ऐसे संकेत भी मिले हैं कि शायद आने वाले समय में  कई खिलाड़ियों को दूसरी लीग में खेलने की अनुमति दी जाएगी। यहाँ हम ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नज़र डाल रहे हैं जो वर्तमान में सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं हैं और मौका मिलने पर इन लीगों में अपना नाम बना सकते हैं।

नोट: अत्यधिक सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों पर विचार नहीं किया गया है क्योंकि भारतीय टीम का बहुत व्यस्त शेड्यूल रहता है और इन खिलाड़ियों के पास विदेशी लीग में खेलने के लिए समय नही है।

# 3 - ऋषभ पंत




ऋषभ पंत अभी तक राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की नही कर पाए हैं और इसके चलते उन्हें दुनिया भर की अन्य टी -20 लीगों में खेलने से फायदा हो सकता है। इस साल पंत ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और उसी के दम पर कोई भी टीम उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कई लोगों द्वारा एमएस धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है। उन्हें इस तरह की लीगों में भाग लेने से भी बहुत फायदा होगा। न केवल इससे उन्हें दुनिया भर के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के खिलाफ अपने कौशल को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा, बल्कि उन्हें अधिक मौके भी मिलेंगे। 
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...