Create

"इतनी खराब बैटिंग के लिए आप टॉस को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं"

भारतीय टीम को एक बार फिर बुरी तरह शिकस्त झेलनी पड़ी
भारतीय टीम को एक बार फिर बुरी तरह शिकस्त झेलनी पड़ी
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस रहा उससे सलमान बट्ट बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया भले ही टॉस हार गई लेकिन सिर्फ टॉस को ही इतनी खराब बल्लेबाजी के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

दरअसल भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन पर सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और नतीजा ये हुआ कि उन्हें एक और करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम ने काफी ज्यादा डॉट बॉल खेला। ऐसा लगा ही नहीं कि भारतीय टीम टी20 क्रिकेट खेल रही है।

वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद ओस को भारतीय टीम की हार का बड़ा कारण बताया। बुमराह ने कहा कि टॉस हारने के बाद टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और इस हार में ओस की भूमिका काफी ज्यादा रही। उनके मुताबिक ओस की वजह से बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ज्यादा रन बनाने की कोशिश की और इसी चक्कर में अपना विकेट गंवाते रहे।

भारतीय बल्लेबाजों के अंदर आत्मविश्वास की कमी दिखी - सलमान बट्ट

हालांकि सलमान बट्ट का मानना है कि आप सिर्फ टॉस को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा "टॉस का महत्व काफी ज्यादा होता है लेकिन इससे आप अपनी खराब बल्लेबाजी को ढक नहीं सकते हैं। काफी लंबे समय बाद मैंने देखा कि भारतीय बल्लेबाजों के चेहरों पर तनाव था। वो बिल्कुल कॉन्फिडेंट नहीं लग रहे थे। भारतीय खिलाड़ियों के चेहरों पर जो आत्मविश्वास दिखता है वो बिल्कुल भी नहीं दिख रहा था। वे बस यही इंतजार कर रहे थे कि कुछ अच्छा हो जाए लेकिन वो मौका कभी आया ही नहीं।"


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...