रोहित शर्मा ने भारतीय टीम में ट्रांजिशन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा हमारा काम है...

Nitesh
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Two
रोहित शर्मा ने युवा प्लेयर्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम में ट्रांजिशन पीरियड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने कहा कि ट्रांजिशन तो होना ही है। आज नहीं तो कल टीम ट्रांजिशन के पीरियड से जरूर गुजरेगी। कप्तान के मुताबिक टीम में जितने भी युवा खिलाड़ी आ रहे हैं सीनियर खिलाड़ी उनके रोल के बारे में उन्हें पूरी तरह से क्लैरिटी देते हैं और ये उनके ऊपर डिपेंड करता है कि वो इसे आगे किस तरह से ले जाते हैं।

दरअसल भारतीय टीम के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो धीरे-धीरे अपने रिटायरमेंट की तरफ बढ़ रहे हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद शमी जैसे प्लेयर्स का करियर अब धीरे-धीरे ढलान की तरफ जा रहा है। ऐसे में नए खिलाड़ी भी टीम में आ रहे हैं। भारतीय टीम को काफी सोच-समझकर अपने नए खिलाड़ियों को पहले से ही तैयार करना होगा ताकि सीनियर खिलाड़ियों के संन्यास के बाद अचानक टीम कमजोर ना नजर आने लगे। इसी वजह से ट्रांजिशन पीरियड काफी अहम है।

युवा खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट के भविष्य के स्टार हैं - रोहित शर्मा

इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "ट्रांजिशन तो होना ही है। आज नहीं तो कल ये होकर ही रहेगा। मैं इस बात से खुश हूं कि हमारे जो नए खिलाड़ी आ रहे हैं वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारा रोल काफी अहम है क्योंकि हमें उनको एक क्लैरिटी देनी होगी। अब ये उनके ऊपर डिपेंड करता है कि वो अपनी तैयारी किस तरह से करते हैं और टीम के लिए कैसे परफॉर्म करते हैं। हम इन युवा खिलाड़ियों पर डिपेंड करते हैं और निश्चित तौर पर ये भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे हैं और भारतीय क्रिकेट को ये नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now