Create

दो प्रमुख ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी टेस्‍ट सीरीज के बाद बीबीएल खेलने के लिए रहेंगे उपलब्‍ध

ट्रेविस हेड और मार्नस लैबुशेन बीबीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं
ट्रेविस हेड और मार्नस लैबुशेन बीबीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के दो प्रमुख खिलाड़ी ट्रेविस हेड (Travis Head) और मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) ने आगामी बिग बैश लीग (BBL) के लिए एडिलेड स्‍ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) और ब्रिस्‍बेन हीट (Brisbane Heat) से दोबारा करार किया है। यह दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ सीरीज के बाद जनवरी की शुरूआत में लीग खेलने के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

हेड और लैबुशेन के अपने पुराने क्‍लबों से जुड़ने की पूरी उम्‍मीद है। इन दोनों की पुष्टि से टूर्नामेंट को ताकत मिलेगी क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका और यूएई में होने वाली लीग में कई विदेशी खिलाड़‍ियों के जुड़ने की उम्‍मीद है। ऐसे में बीबीएल में विदेशी खिलाड़‍ियों की कमी पड़ सकती है।

हेड और लैबुशेन ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कई प्रारूपों में खेलते हैं। दोनों के पास बीबीएल के दौरान ज्‍यादा समय फ्री रहने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्‍सा लेने से इंकार कर दिया है।

दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के 6 नियमित मैचों में उपलब्‍ध रहेंगे और अगर उनकी टीम फाइनल में पहुंचती है, तो उसमें भी दोनों खिलाड़ी शिरकत करेंगे।

पिछले सीजन में ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के लिए केवल तीन मैच खेले थे। वहीं लैबुशेन हीट के लिए केवल एक मैच खेल सके थे और टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी।

अन्‍य ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी आगामी सप्‍ताहों में अपने करार की पुष्टि कर सकते हैं। माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर 2013 के बाद सिडनी थंडर से दोबारा जुड़ सकते हैं जबकि यूएई की आईएलटी20 में भी उनके खेलने की उम्‍मीद है।

स्‍टीव स्मिथ भी सिडनी सिक्‍सर्स में लौट सकते हैं जबकि पिछले सीजन में वह फाइनल में विवाद के कारण नहीं खेल सके थे जबकि वो खेलने के लिए उपलब्‍ध थे।

हालांकि, मिचेल स्‍टार्क पहले ही कह चुके हैं कि वो इस समय का उपयोग आराम करने के लिए करेंगे क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया को नवंबर से मार्च के बीच 9 टेस्‍ट मैच खेलने है। कंगारू टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और भारत के खिलाफ चार टेस्‍ट मैच खेलेगी। वो इससे पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया के टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस भी स्‍टार्क की राह पर चल सकते हैं जबकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जोश हेजलवुड और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन बीबीएल का हिस्‍सा बनेंगे या नहीं। ऑस्‍ट्रेलिया के सफेद गेंद खिलाड़ी ही पूरी प्रतियोगिता में उपलब्‍ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment