ट्रेंट बोल्ट, शादाब खान, आंद्रे रसेल और जेसन रॉय समेत कई दिग्गजों का नाम बीबीएल ड्राफ्ट में शामिल

Nitesh
जेसन रॉय को भी ड्राफ्ट में शामिल किय़ा गया है
जेसन रॉय को भी ड्राफ्ट में शामिल किय़ा गया है

बिग बैश लीग (BBL) के आगामी सीजन के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को प्लैटिनम कैटेगरी में रखा गया है। इन प्लेयर्स को बीबीएल ड्राफ्ट के पहले राउंड में ही चुना जा सकता है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और पाकिस्तानी स्पिनर शादाब खान को इस कैटेगरी में रखा गया है।

कुल मिलाकर 12 खिलाड़ी ऐसे हैं जो प्लैटिनम ग्रुप का हिस्सा हैं। इन नामों के अलावा फाफ डू प्लेसी, लियाम लिविंगस्टोन, सैम बिलिंग्स, किरोन पोलार्ड, डेविड विले, ड्वेन ब्रावो, राशिद खान और क्रिस जॉर्डन को भी प्लैटिनम कैटेगरी में रखा गया है। इन खिलाड़ियों में आंद्रे रसेल (मेलबर्न स्टार्स), शादाब खान (सिडनी सिक्सर्स), सैम बिलिंग्स (सिडनी थंडर), क्रिस जॉर्डन (सिडनी सिक्सर्स) और राशिद खान (एडिलेड स्ट्राइकर्स) रिटेंशन के लिए भी उपलब्ध हैं। इन्हें इनकी पुरानी टीमें रिटेन कर सकती हैं।

कई दिग्गज खिलाड़ी रिटेंशन के लिए उपलब्ध

वहीं ओवरऑल कुल मिलाकर 26 खिलाड़ी रिटेंशन के लिए उपलब्ध हैं। इसमें जेम्स विंस, एलेक्स और मुजीब उर रहमान का नाम शामिल है लेकिन ये प्लेयर गोल्ड कैटेगरी का हिस्सा हो सकते हैं। आंद्रे रसेल और राशिद खान का परफॉर्मेंस पिछले सीजन अपनी टीमों के लिए अच्छा रहा था और ये खिलाड़ी इस वक्त भी फॉर्म में हैं। ऐसे में प्लैटिनम कैटेगरी में इन्हें इनकी टीमें रिटेन कर सकती हैं।

इनमें से ज्यादातर क्रिकेटर साउथ अफ्रीका की सीएसए टी20 चैलेंज और यूएई टी20 लीग का हिस्सा बन सकते हैं। वहीं इस बात की भी संभावना है कि ये खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए ना उपलब्ध रहें क्योंकि उसी दौरान यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 का भी आयोजन होना है।

आपको बता दें कि बिग बैश लीग का 12वां सीजन 13 दिसंबर से 4 फरवरी 2023 तक खेला जाएगा। इस दौरान ग्रुप स्टेज में कुल मिलाकर 56 मुकाबले खेले जाएंगे।

Quick Links