Create
Notifications

IND vs WI 2016 : दूसरे टेस्ट के पहले दिन ट्विटर पर छाए रहे अश्विन

Abhishek Tiwary

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के समान दूसरे टेस्ट में भी अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टीम इंडिया के गेंदबाजी विभाग ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम को 196 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद लोकेश राहुल 75* की दमदार पारी के दम पर भारत ने दिन की समाप्ति तक 37 ओवर में 1 विकेट खोकर 126 रन बनाए। मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बौने साबित हुए। ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने वेस्टइंडीज को शुरुआती झटके दिए और बाकी का काम रविचंद्रन अश्विन ने कर दिया। अश्विन ने 16 ओवर में 52 रन देकर 5 विकेट लिए। ईशांत और शमी ने दो-दो जबकि मिश्रा को एक विकेट मिला। कोहली ने गेंदबाजी विभाग में अच्छे परिवर्तन किए और वेस्टइंडीज को जल्दी समेटने के लिए आक्रामक फील्डिंग सजाई। भारत ने मेजबान टीम को सस्ते में ऑलआउट करने के बाद शानदार बल्लेबाजी की। शिखर धवन (27) का विकेट गंवाने के बाद राहुल और चेतेश्वर पुजारा (18*) ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। राहुल ने 114 गेंदों में 10 चौके की मदद से नाबाद 75 रन बनाए। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन के बाद उनकी ट्विटर पर जमकर सराहना हुई। चलिए कुछ ट्वीट देखते हैं जो सेलिब्रिटीज समेत लोगों ने भारतीय टीम की तारीफ में किए :

(अगर आप टॉस हारे हो और पहले फील्ड करने के लिए आमंत्रित हो, तो लंच के समय दो विकेट लेकर आप खुश हो जाते हैं। भारत ने दो बार दो विकेट लिए, शानदार शुरुआत।) (वेस्टइंडीज को बाहर संघर्ष करते देख रहा हूं और विव रिचर्ड्स को यहां अंदर ही अंदर गुस्सा होते देख रहा हूं।) (जब आप टॉस हरे हो और आपके स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पहले दिन चायकाल से पहले पांच विकेट निकालकर दे तो मानना चाहिए कि उसने कुछ विशेष किया है।) (जब वेस्टइंडीज पहले कमजोर नजर आ रहा था, तब उनके पास चंदरपॉल था। यह तो वेस्टइंडीज की सबसे कमजोर बल्लेबाजी क्रम है अभी...)

साजिद खान ने अपने अलग ही अंदाज में भारत और वेस्टइंडीज के मैच का हाल बयान किया।

(कोई प्रतिस्पर्धा नहीं यार...ऐसा लग रहा है कि रिंग में खड़े सुल्तान की लड़ाई हे बेबी के बेबी से हो रही है।) (क्या चल रहा है? वेस्टइंडीज में तो अश्विन चल रहा है...)
(आईसीसी : टेस्ट रैंकिंग में आप विश्व के नंबर एक गेंदबाज हैं! अश्विन : मुझे दोबारा साबित करने देने के लिए धन्यवाद) (पहले दिन मिश्रा और अंपायरिंग दोनों ही उतार-चढ़ाव वाला बिंदु रहा) (समर्पण की हद तो देखिए : रात 3 बजे टेस्ट मैच देख रहा हूं और वो भी वेस्टइंडीज के खिलाफ)

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...