संजू सैमसन के डाइव ने भारतीय टीम को हार से बचाया, ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया पहला मुकाबला काफी रोमांचक रहा। ये मुकाबला आखिरी ओवरों तक चला और भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 3 रनों से जीत हासिल की। इस जीत में विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) का काफी बड़ा योगदान रहा जिन्होंने आखिरी ओवर में अपने जबरदस्त डाइव से एक चौका बचाया।

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट खोकर 305 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। टीम ने पहली 4 गेंद पर सिर्फ 7 रन बनाए और आखिरी दो गेंद पर जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। हालांकि यहीं पर मोहम्मद सिराज से गलती हो गई और उन्होंने गेंद काफी वाइड डाल दी। ऐसा लगा कि ये गेंद विकेटकीपर को छकाते हुए बाउंड्री लाइन के बाहर भी चली जाएगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और संजू सैमसन ने अपनी जबरदस्त डाइव से इस गेंद को रोक लिया और विंडीज को सिर्फ एक ही रन मिला।

अगर संजू सैमसन इस गेंद को ना रोक पाते तो वेस्टइंडीज को पांच रन मिल जाते और फिर उनके लिए टार्गेट तक पहुंचना आसान हो जाता। सैमसन की इस जबरदस्त विकेटकीपिंग को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं आईं। कई फैंस ने उनके इस बेहतरीन विकेटकीपिंग की काफी तारीफ की।

संजू सैमसन की शानदार डाइव को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने विकेटकीपिंग में तो कमाल किया लेकिन बल्लेबाजी में वो ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। सैमसन 18 गेंद पर सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए और लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि इस सीरीज में अभी उन्हें एक और मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now