भारतीय टीम रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

Nitesh
भारतीय महिला टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की (Photo Credit - BCCI)
भारतीय महिला टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की (Photo Credit - BCCI)

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) वुमेंस एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है। सिलहट में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने थाइलैंड को 74 रनों से हरा दिया और इसके साथ ही फाइनल में भी जगह बना ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। जवाब में थाइलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 74 रन ही बना सकी। शेफाली वर्मा को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम रिकॉर्ड सातवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है और ये एक जबरदस्त रिकॉर्ड है। इसको लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा?

भारतीय महिला टीम के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आपको बता दें कि पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने धुआंधार शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 38 रनों की साझेदारी की। हालांकि इस दौरान ज्यादा आक्रामक शेफाली वर्मा ही रहीं। उन्होंने सिर्फ 28 गेंद पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए और स्मृति मंधाना ने 14 गेंद पर 13 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में जेमिमा रॉड्रिग्स और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी बेहतरीन पारी खेली। रॉड्रिग्स ने 26 गेंद पर 27 और हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंद पर 36 रन बनाए। पूजा वास्त्रकर 13 गेंद पर 17 रन बनाकर नाबाद रहीं।

टार्गेट का पीछा करने उतरी थाइलैंड की टीम सिर्फ 21 रनों तक चार विकेट गंवाकर दबाव में आ गई। हालांकि इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी जरूर हुई लेकिन टीम इसके बाद ताश के पत्तों की तरह ढह गई। थाइलैंड ने अपने आखिरी चार विकेट सिर्फ 11 गेंदों के अंतराल में गंवा दिए। हालाँकि टीम ने पूरे ओवर जरूर खेले लेकिन लक्ष्य से काफी पीछे रह गई। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में सिर्फ सात देकर तीन विकेट लिए और टीम को मैच जिता दिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now