ENGvIND: दूसरे वनडे में भारत की हार और एम एस धोनी के 10 हजार रन पूरा करने पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को 86 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इंग्लैंड ने मैन ऑफ़ द मैच जो रूट के बेहतरीन शतक की बदौलत 322/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 236 का स्कोर ही बना सकी। सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान एम एस धोनी ने वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए। ऐसा करने वाले वो चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन, सौरव और द्रविड़ के नाम वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन थे। उनके 10 हजार रन और भारत की हार पर ट्विटर पर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया 'इयोन मोर्गन ने अपनी कप्तानी से सबको चौंका दिया। टॉस जीतकर उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला कर सबको हैरान कर दिया लेकिन ये एक मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। क्रिकेट में वापसी करने की क्षमता काफी अहम होती है। सीरीज अब 1-1 से बराबर है।'

वीरेंदर सहवाग ने एम एस धोनी के वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरा करने पर बधाई दी। सहवाग ने कहा कि ये एक बड़ी उपलब्धि है।

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर कप्तान कुमार संगकारा ने भी धोनी के 10 हजार रन पर उनको बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर धोनी बल्लेबाजी करते हैं। वहां पर इतनी अच्छी स्ट्राइक रेट और इतनी बढ़िया औसत के साथ 10 हजार रन पूरे करना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

पार्थिव पटेल ने भी धोनी की इस शानदार उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी।

मनोज तिवारी ने धोनी के 10 हजार रन को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरा करने के लिए धोनी भाई को बधाई। 50 से ज्यादा की औसत इस 10 हजार रन को और भी खास बना देते हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी धोनी के 10 हजार रन को लेकर ट्वीट किया।

आईसीसी ने भी धोनी के 10 हजार रन पूरा करने पर ट्वीट किया और उनको बधाई दी।

वीवीएस लक्ष्मण ने भी धोनी को बधाई दी।

App download animated image Get the free App now