361 के टार्गेट का पीछा करते हुए आयरलैंड को सिर्फ एक रन से मिली हार को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आयरलैंड को सिर्फ एक रन से हार का सामना करना पड़ा (Photo Credit - Cricket Ireland)
आयरलैंड को सिर्फ एक रन से हार का सामना करना पड़ा (Photo Credit - Cricket Ireland)

आयरलैंड क्रिकेट टीम (Ireland Cricket Team) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में महज एक रन से इतिहास बनाने से चूक गई। 361 रनों के विशाल टार्गेट का पीछा करते हुए आयरिश टीम को सिर्फ एक रन से हार का सामना करना पड़ता। अगर वो इस मुकाबले को जीत जाते तो फिर क्रिकेट इतिहास की ये सबसे यादगार वनडे जीत में से एक होती।

पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 360 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड टीम को देखते हुए ये टार्गेट हासिल करना लगभग असंभव लग रहा था। हर किसी को लग रहा था कि कीवी टीम एक बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया।

सात रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवाने के बाद पॉल स्टर्लिंग ने हैरी टेक्टर के साथ मिलकर आयरलैंड के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। स्टर्लिंग 103 गेंदों में 120 रन बनाने के बाद आउट हुए। वहीं टेक्टर ने 106 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली और उनके आउट होने के बाद ही कीवी टीम को वापसी का मौका मिला था। आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे लेकिन वो सिर्फ एक रन से मुकाबला हार गए।

हालांकि इसके बावजूद आयरलैंड टीम की काफी तारीफ हो रही है। जिस तरह से उन्होंने न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी उससे हर कोई हैरान है और ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ?

आयरलैंड की सिर्फ एक रन से हार को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

आपको बता दें कि इससे पहले भी आयरलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी थी। पहले वनडे में कीवी टीम हार के कगार पर पहुंच गई थी और उन्होंने सिर्फ एक विकेट से मुकाबला जीता था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment