Create

स्मृति मंधाना की धुआंधार पारी को लेकर ट्विटर पर आईं जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

स्मृति मंधाना
स्मृति मंधाना

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में जबरदस्त पारी खेली है। उन्होंने साउदर्न ब्रेव वुमेंस की तरफ से खेलते हुए धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। स्मृति मंधाना की द हंड्रेड टूर्नामेंट में ये पहली बड़ी पारी है। इससे पहले के मैचों में वो फ्लॉप रही थीं।

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन का 8वां मुकाबला वेल्स फायर और साउदर्न ब्रेव वुमेंस के बीच खेला गया। पहले बैटिंग करते हुए वेल्स फायर की टीम ने 100 गेंद पर 7 विकेट खोकर 110 रन बनाए। हेली मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउदर्न ब्रेव की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेनियल व्याट महज 12 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गईं। सोफिया डंकली कुछ देर तक मन्धाना के साथ टिकीं लेकिन वह भी 16 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हो गईं। अब मन्धाना के ऊपर पूरी जिम्मेदारी थी और उन्होंने इसे बखूबी निभाया।

स्मृति मन्धाना ने 39 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। उन्होंने अपनी इस जबरदस्त पारी के दम पर साउदर्न ब्रेव की टीम को सिर्फ 84 गेंदों पर ही आसानी से जीत दिला दी। मैच के बाद स्मृति मंधाना ने अपनी धुआंधार पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

विकेट शुरूआत में थोड़ी स्लो लग रही थी लेकिन जब मैं बैटिंग के लिए आई तो ऐसा लगा कि ये बैटिंग के लिए अच्छी विकेट है। मैंने कुछ गेंदों पर समझने की कोशिश की कि विकेट कैसी खेल रही है। पूरी तरह से सेट होने के बाद ही मैंने अपने शॉट्स खेलने शुरू किए। इस जीत का श्रेय पूरी तरह से गेंदबाजों और फील्डर्स को मिलना चाहिए और बल्लेबाजों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। एक बल्लेबाज के तौर पर 110 रनों का टार्गेट आपको चेज करना ही होता है।

स्मृति मंधाना की इस धुआंधार पारी को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ?

स्मृति मंधाना की धुआंधार पारी को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment