Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी के अकाउंट से ट्विटर ने हटाया ब्लू टिक

India & New Zealand Net Sessions
India & New Zealand Net Sessions
निरंजन
visit

माइक्रो-ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को भारत के क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के आधिकारिक अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया। ट्विटर द्वारा सत्यापित अकाउंट पर ब्लू टिक लगाया जाता है। इसके बाद फैन्स ने मामले को ट्विटर पर उठाया। कुछ समय के बाद महेंद्र सिंह धोनी के अकाउंट का ब्लू टिक रिस्टोर कर दिया गया।

धोनी सोशल मीडिया के सक्रिय यूजर नहीं हैं और फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स होने के बावजूद शायद ही कुछ पोस्ट करते हैं। ट्विटर की नई पॉलिसी के अनुसार जो अकाउंट उन्हें कई महीनों से सक्रिय नजर नहीं आता, उसका ब्लू टिक हटा दिया जाता है। धोनी के अकाउंट के साथ भी यही हुआ था।

भारत के पूर्व कप्तान के ट्विटर पर 8.2 मिलियन, फेसबुक पर 26 मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम पर 34.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। लेकिन अपने पूर्व भारतीय सहयोगियों और चेन्नई सुपरकिंग्स के साथियों के विपरीत, धोनी शायद ही सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करते हैं। यही वजह है कि ट्विटर से उनका ब्लू टिक हटा दिया गया था। धोनी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महीनों बाद ही आते हैं।

धोनी ने आखिरी ट्वीट इसी साल 8 जनवरी को किया था और इसे इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया था। फेसबुक पर कैप्टन कूल आखिरी बार 30 अप्रैल को एक्टिव थे। 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एमएस धोनी अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं और सितंबर में यूएई में आईपीएल के फिर से शुरू होने पर वापस एक्शन में आएंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम यूएई के लिए 13 अगस्त को रवाना हो सकती है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। दूसरे चरण की शुरुआत चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच के साथ होगी। चेन्नई की टीम तालीम में दूसर स्थान पर है। मुंबई भी टॉप चार में है। देखना होगा कि आईपीएल की दो दिग्गज टीमों के बीच किस तरह का मुकाबला इस बार देखने को मिलेगा। धोनी के कारण आईपीएल में चेन्नई के काफी ज्यादा फैन्स हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now