कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ी हुईं कोरोना संक्रमित

29 जुलाई को होगा भारतीय टीम का पहला मैच
29 जुलाई को होगा भारतीय टीम का पहला मैच

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए बर्मिंघम गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। भारतीय टीम अपनी दो खिलाड़ियों के बिना ही इंग्लैंड गई है क्योंकि टीम की दो खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। महिला क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने की खबर पहले ही सामने आई थी, लेकिन अब दूसरी खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित मिली है।

भारतीय टीम बीते रविवार को ही बर्मिंघम के लिए रवाना हुई थी, लेकिन टीम के साथ कोरोना संक्रमित दोनों खिलाड़ी नहीं जा सकीं। कोरोना से जूझ रही खिलाड़ियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कोरोना से उबरने के बाद दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगी। पहली खिलाड़ी के संक्रमित होने की खबर खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शेयर की थी।

दूसरी खिलाड़ी के संक्रमण के बारे में जानकारी इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अधिकारी की तरफ से आई है। अधिकारी ने बताया है कि दूसरी खिलाड़ी को बर्मिंघम निकलने से पहले ही संक्रमित पाया गया था और इसी कारण दोनों फिलहाल भारत में ही हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में होगा महिला क्रिकेट का डेब्यू

कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट अपना डेब्यू करने के लिए तैयार है। अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में केवल एक बार क्रिकेट को शामिल किया गया है। 1998 में पुरुष क्रिकेट को इसमें जगह दी गई थी और वनडे फॉर्मेट में मुकाबले खेले गए थे। कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को पहली बार टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

29 जुलाई को भारत विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा और इसके साथ ही कॉमनवेल्थ में महिला क्रिकेट का डेब्यू भी हो जाएगा। 31 जुलाई को भारत को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है। कोरोना संक्रमित हुई दोनों खिलाड़ियों का इन दो मैचों में हिस्सा ले पाना संभव नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar