रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दो नई टीमों को जोड़ा गया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज में दो नई टीमों का आगाज हुआ है। कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने अपना नाम वापस ले लिया है, उनकी जगह बांग्लादेश लीजेंड्स नई टीम आई है। इसके अलावा इंग्लैंड लीजेंड्स टीम भी शामिल हुई है। रोड सेफ्टी टी20 टूर्नामेंट पिछले साल मार्च में कोरोना के कारण रद्द हो गया था। अब इसे फिर से मार्च में शुरू किया जाएगा।

रोड सेफ्टी टी20 सीरीज इस बार रायपुर के शहीद वीर नरायन इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली जाएगी। विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलेंगे। मुख्य आकर्षण का केंद्र सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग और ब्रायन लारा होंगे। उनके अलावा भी कई अन्य खिलाड़ी इस लीग में खेलते हुए नजर आएँगे। कुल छह टीमें इस टूर्नामेंट में खेलेगी।

रोड सेफ्टी सीरीज हुई थी स्थगित

11 मार्च, 2020 को कोरोना महामारी के कारण श्रृंखला के पहले संस्करण को चार मैचों के बाद बंद करना पड़ा। शेष सभी मैच अब रायपुर में नवनिर्मित 65,000 क्षमता वाले स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसका प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स कन्नड़ सिनेमा, एफटीए चैनल रिशते सिनेप्लेक्स, वूट और जियो पर लाइव स्ट्रीम में किया जाएगा।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल द्वारा एक पहल है, जिसमें लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर श्रृंखला के आयुक्त के रूप में पेश किए गए और सचिन तेंदुलकर लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों से सजी इस लीग को देखने के लिए दर्शक भी खासे उत्साहित होंगे। पिछली बार कुछ मैचों के बाद ही सीरीज को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि वीरेंदर सहवाग का बल्ला चमका था और उन्होंने एक तूफानी अर्धशतक बनाया था।सचिन तेंदुलकर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। इस बार भी पूर्व दिग्गजों से बेहतरीन खेल की उम्मीद दर्शकों को होगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने उनके राज्य में इस लीग के आयोजन को लेकर ख़ुशी जताई है।

Edited by Naveen Sharma