Create

आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी ने IPL और PSL के बीच का अंतर बताया

Nitesh
आरसीबी टीम
आरसीबी टीम

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (Tymal Mills) ने आईपीएल (IPL) और पीएसएल (PSL) के बीच बड़ा अंतर बताया है। टाइमल मिल्स दोनों ही लीग में खेल चुके हैं और उन्होंने इन दोनों टूर्नामेंट्स के बीच के अंतर के बारे में बताया है।

टाइमल मिल्स के मुताबिक उन्हें पीएसएल की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही थी क्योंकि वो विदेशी तेज गेंदबाज थे। पीएसएल में कई सारे घरेलू तेज गेंदबाज उपलब्ध थे। टाइमल मिल्स ने कहा कि दोनों ही लीग्स की पैशन और एनर्जी कमाल की है लेकिन आईपीएल वर्ल्ड की सबसे बेहतरीन टी20 लीग है।

टाइम्स नाऊ से बात करते हुए टाइमल मिल्स ने आईपीएल और पीएसएल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है, इससे कोई इंकार नहीं कर सकता है। मैंने इसे देखा है और मैदान के अंदर और बाहर इसका अनुभव भी उठाया है। पीएसएल में मैं चार सालों तक खेला। पिछले साल मैंने पूरा सीजन खेला था जो कि पाकिस्तान में था और वहां क्राउड काफी जबरदस्त था।"

टाइमल मिल्स ने आगे कहा "पाकिस्तान में स्टेडियम इंडिया जितने ही बड़े हैं। सारे टिकट बिक जाते हैं और लोगों के अंदर काफी जोश और जज्बा देखने को मिलता है। मैदान में एक ओवरसीज फास्ट बॉलर के लिए पीएसएल थोड़ा मुश्किल है क्योंकि पाकिस्तान में कई सारे तेज गेंदबाज हैं। गेम का बैलेंस वहां पर अलग है।"

टाइमल मिल्स ने आईपीएल के स्टैंडर्ड की तारीफ की

टाइमल मिल्स ने आईपीएल की काफी तारीफ की और कहा "आईपीएल का स्टैंडर्ड काफी ऊंचा है। सभी देश आईपीएल के लिए उपलब्ध रहते हैं। यहां पर पैसा भी है। जिस तरह का माहौल यहां पर है उसकी वजह से ये काफी सफल लीग है। यहां पर केवल बेस्ट प्लेयर ही रह सकता है। अगर आप परफॉर्म नहीं करेंगे तो बाहर कर दिए जाएंगे और कोई दूसरा आपकी जगह ले लेगा। आईपीएल का यही माहौल है और इसी वजह से ये दुनिया की सबसे बेहतरीन टी20 लीग है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment