Create
Notifications

भारत ने रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया, पाकिस्तान ने भी जीता अपना मैच 

भारतीय टीम की स्थिति खराब हो गई थी
भारतीय टीम की स्थिति खराब हो गई थी
Naveen Sharma

अंडर 19 एशिया कप (U19 Asia Cup) के अंतिम लीग मैच में भारत की टीम ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने खराब स्थिति से वापसी की और मैच जीता। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 259 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 10 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 262 रन बनाकर मैच जीत लिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज सुलीमान अरबजई (18) का विकेट चटकाया। उनके बाद मोहम्मद इशाक भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। अल्लाह नूर ने 26 रन बनाए लेकिन सुलीमान सफी और इलाज अजमद ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने क्रमशः 73 और 86 रन बनाए। खैबर वाली ने अंत में 12 गेंद में नाबाद 20 रन बनाकर अफगानिस्तान का स्कोर 4 विकेट पर 259 रन तक पहुंचा दिया। भारत के लिए राजवर्धन, राज बावा, विकी ओत्स्वाल और कौशल ताम्बे ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में खेलते हुए भारत एक लिए हरनूर सिंह और अंगक्रिश ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 104 रन जोड़े। इस बीच अंगक्रिश 35 रन बनाकर आउट हो गए। हरनूर भी 65 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद शेख राशिद 6 रन बनाकर आउट हो गए। इससे भारतीय टीम की स्थिति खराब नजर आने लगी। नियमित अन्तराल पर कुछ विकेट और गिरने से स्कोर 6 विकेट पर 197 रन हो गया। यहाँ से टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई थी लेकिन राज बावा और कौशल ताम्बे में धाकड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने क्रमशः 43 और 35 रन बनाकर टीम को 10 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 262 के स्कोर पर पहुँचाया और मैच में जीत दिलाई। अफगानिस्तान के नूर अहमद ने 4 विकेट झटके।

आज हुए दूसरे मैच में पाकिस्तान ने यूएई को 21 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 219 रन बनाए। जवाब में यूएई की टीम 9 विकेट पर 198 रन बनाकर आउट हो गई।

इससे पहले 26 दिसम्बर को श्रीलंका और नेपाल के बीच हुए मैच में श्रीलंका ने 60 रन से जीत दर्ज की। श्रीलंका ने 4 विकेट पर 322 रन बनाए। नेपाल की टीम 262 रन बनाकर आउट हो गई।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...