Create
Notifications

अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अहम खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

भारतीय टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं है
भारतीय टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं है
Naveen Sharma
visit

अंडर 19 भारतीय टीम के ऑलराउंडर निशांत सिंधू (Nishant Sindhu) कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अंडर 19 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए हैं। हालाँकि भारत का नेतृत्व नियमित कप्तान यश धुल द्वारा शनिवार को किया जाना तय है, क्योंकि वह कोरोना संक्रमण के बाद ठीक होकर वापस टीम में आ गए हैं। उनके साथ उपकप्तान शेख रशीद भी संक्रमित थे और कुछ अन्य खिलाड़ी भी पॉजिटिव आए थे। वे सब अब रिकवर हो चुके हैं।

टूर्नामेंट में कोरोना संक्रमित आने वाले खिलाड़ियों को कम से कम सात दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने की उम्मीद की जाती है। ऐसे में क्वार्टरफाइनल के बाद सिंधू के सेमीफाइनल में भी अनुपब्ध होने की संभावना है। अगर भारतीय टीम बांग्लादेश को हरा देती है, तो सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। इसके बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान में से किसी एक टीम के खिलाफ खेलना होगा।

नियमित कप्तान यश धुल अब वापस आ गए हैं
नियमित कप्तान यश धुल अब वापस आ गए हैं

सिंधू की अनुपस्थिति के बावजूद पांच खिलाड़ियों की उपलब्धता ने भारत की टीम को मजबूत किया है। धुल और रशीद के बल्लेबाजी क्रम में आने की उम्मीद है। टीम का बैटिंग औसत प्रति पारी लगभग 315 रन है। सिद्धार्थ यादव और आराध्या यादव भी प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए तैयार हैं।

निशांत सिंधू दो लीग मैचों के लिए कप्तानी संभालने के बाद सुर्खियों में आ गए थे। भारत के पांच खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे और सिंधू को यश धुल की जगह कप्तानी संभालनी पड़ी थी। आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले ऐसा हुआ था। सिंधू ने अब तक एक किफायती बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें उन्होंने 14।25 की औसत और 2।75 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने पिछले वर्ल्ड कप में फाइनल मैच खेला था जहाँ उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। इस बार भारतीय टीम हिसाब बराबर करना चाहेगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now