अंडर 19 भारतीय टीम के कोरोना संक्रमित खिलाड़ी फिट, बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए तैयार

भारत के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए थे
भारत के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए थे

कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद अब खिलाड़ियों की वापसी से अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम मजबूत हुई है। चार बार की चैम्पियन टीम शनिवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेलने के लिए उतरेगी। एंटिगा में यह मुकाबला खेला जाएगा। लीग मैचों के दौरान भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) सहित कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे। कुल 6 खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इसके बाद ये सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में गए थे। आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारत की कप्तानी निशांत सिंधू ने की थी। युगांडा के खिलाफ मैच में भी वही कप्तान रहे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा है कि ज्यादातार खिलाड़ी फिट हैं और कल तक खेलने के लिए शायद तैयार हो जाएंगे।

कप्तान यश धुल, उनके डिप्टी शेख राशिद, सिद्धार्थ यादव, आराध्या यादव और मानव पारेख ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले उनके आरटीपीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आए थे। इसके बाद सभी खिलाड़ी खेलने से वंचित रहे थे और एक तरह से नई टीम मैदान पर उतरी थी। इसमें निशांत सिंधू को कप्तान बनाया गया था। हालांकि टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच में जीत हासिल की थी।

बांग्लादेश की टीम काफी संतुलित लग रही है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल मैच में बांग्लादेश ने चौंकाते हुए टीम इंडिया को हरा दिया था। इस बार भी मुकाबला कुछ वैसा ही होने की उम्मीद की जा सकती है। बांग्लादेश के कप्तान रकीबुल हसन उस यादगार मैच के फाइनल में खेले थे।

हालांकि क्वार्टरफाइनल मैच से पहले बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इंग्लैंड की टीम ने उनको हराया था। वहीँ भारतीय टीम ने अपने सभी लीग मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है। दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मैच देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन