Create

भारतीय टीम को अंडर 19 वर्ल्ड कप में लगा दोहरा झटका, कप्तान और उपकप्तान कोरोना पॉजिटिव

कप्तान यश धुल इस टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं
कप्तान यश धुल इस टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं

अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान और उपकप्तान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं। भारतीय टीम के दोनों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। टीम के कुछ अन्य सदस्य को कोरोना की चपेट में आए हैं।

भारतीय टीम के कप्तान यश धुल हैं और उपकप्तान एसके राशिद हैं। दोनों को कोरोना संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में भेज दिया गया। आयरलैंड के खिलाफ कम अनुभवी टीम को मैदान पर उतारा गया है। भारतीय टीम का कप्तान इस मैच में निशांत सिंधू को बनाया गया है। मुकाबला त्रिनिदाद में खेला जा रहा है।

भारत के खिलाफ मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह गलत साबित हो गया। भारत के ओपनरों ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए आयरिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। अंगक्रिश रघुवंशी और हरनूर सिंह ने पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। खबर लिखे जाने तक दोनों आउट नहीं हुए थे। भारतीय टीम ने 25 ओवर का खेल समाप्त होने तक बिना किसी विकेट के 162 रन का स्कोर बनाया। दोनों ओपनर बल्लेबाज अपने अर्धशतक पूरा करके खेल रहे थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के लिए इन दोनों ने अहम मौके पर धाकड़ बल्लेबाजी की है। टीम को इस समय उनकी काफी जरूरत थी।

पहला मैच भारतीय टीम ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम के खिलाफ खेला था। इसमें यश धुल ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की पारी को संभाला था। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 45 रनों से हराते हुए टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज किया था। कप्तान और उपकप्तान का कोरोना संक्रमित होना टीम के लिए नुकसान की बात है। टूर्नामेंट में अभी आगे का पूरा सफर बाकी है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment