Create

यूएई ने T20 World Cup टीम का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

यूएई की टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले चरण में खेलेगी
यूएई की टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले चरण में खेलेगी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले माह शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई (UAE) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यों वाली इस टीम में दिग्गज खिलाड़ी रोहन मुस्तफा को शामिल नहीं किया गया है। यूएई की टीम को टूर्नामेंट के पहले चरण में खेलना है। अगले चरण का फैसला इसी से होगा।

33 साल के मुस्तफा टी20 और वनडे दोनों में यूएई के सबसे अधिक कैप्ड खिलाड़ी हैं और हाल ही में एशिया कप क्वालीफायर के रूप में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया। वहां संयुक्त अरब अमीरात के असफल अभियान में मुस्तफा को टूर्नामेंट में केवल एक मैच में मौका मिला था। कुवैत के खिलाफ उस गेम में उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की और 40 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इससे पहले अपने आखिरी तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में मुस्तफा ने 37* और 9* रन बनाए। एक पारी 41 रनों की भी खेली।

सोलह साल के अनकैप्ड खिलाड़ी अयान खान को टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में प्रभावशाली खेल का प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में अयान ने 93 रन बनाए थे और 1 विकेट हासिल किया। इस मुकाबले में यूएई की टीम ने जीत हासिल की थी। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप जैसे दबाव वाले टूर्नामेंट में वह कैसा खेलते हैं।

यूएई की टी20 टीम

सीपी रिजवान (कप्तान), वृत्या अरविंद (उपकप्तान), चिराग सूरी, मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, आर्यन लकड़ा, जवार फरीद, काशिफ दाउद, कार्तिक मयप्पन, अहमद रजा, जाहूर खान, जुनैद सिद्दीकी, साबिर अली, अलीशान शराफू, अयान खान।

🚨ANNOUNCEMENT🚨 #UAECricket's @ICC #Men's #T20WorldCup team is locked in & ready to take flight! All the details, including reserves, 👉 bit.ly/3DxrHdP https://t.co/vpKjMqHFxA

यूएई की टीम 25 सितंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में बांग्लादेश से खेलेगी। अगले महीने विश्व कप में यूएई को नीदरलैंड्स, श्रीलंका और नामीबिया के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। ऐसे में यूएई के लिए इन टीमों के खिलाफ मामला आसान नहीं होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment