Create

यूएई के कप्तान ने पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

यूएई की टीम ने नामीबिया को करीबी अंतर से हराया
यूएई की टीम ने नामीबिया को करीबी अंतर से हराया

यूएई की टीम (UAE Team) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर 12 में तो नहीं जा पाई लेकिन नामीबिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टी20 वर्ल्ड कप में यूएई की टीम ने अब तक की पहली जीत हासिल की। कप्तान सीपी रिज़वान इस जीत के बाद खुश दिखे और जीत को अहम बताया।

कप्तान रिज़वान ने कहा कि यूएई क्रिकेट के लिए यह एक बेहतरीन पल है। मैं अपने कोच और प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम कभी-कभी में अच्छा कर रहे थे, लेकिन आज सब कुछ एक साथ क्लिक किया। वसीम की डेथ ओवरों की गेंदबाजी पर उन्होंने कहा कि वह हमारे घरेलू क्रिकेट में बहुत सारे डेथ ओवर फेंकते थे, और ओस के साथ मैंने मध्यम तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने की अपनी प्रवृत्ति का समर्थन किया। यूएई क्रिकेट के लिए यह जीत वाकई बहुत बड़ी है, यह दुनिया को बता सकती है कि हम यहां हैं।

प्लेयर ऑफ़ द मैच मुहम्मद वसीम ने कहा कि इतने लंबे समय के बाद डेथ में गेंदबाजी करना कठिन था, लेकिन मैं हमेशा आश्वस्त था। मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने सेकंड लास्ट ओवर फेंका, हम गेम में वापस आ गए। योजना सीधा रखने की थी क्योंकि सामने सीमा रेखा काफी लम्बी थी। पिछले दो मैचों में भी हम जीत की स्थिति में थे, हम उन मैचों को भी जीत सकते थे। पहली बार विश्व कप मैच जीतकर बहुत खुश हूं।

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई ने 3 विकेट पर 148 रनों का स्कोर हासिल किया। मुहम्मद वसीम ने 50 रन बनाए। कप्तान रिज़वान 43 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में खेलते हुए नामीबिया की टीम लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही। नामीबिया ने 8 विकेट पर 141 रनों का स्कोर हासिल किया। डेविड वीजे ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment