Create
Notifications

कोरोना के नए वैरिएंट का कहर, महत्‍वपूर्ण ट्राई सीरीज हुई स्‍थगित

नामीबिया के साथ यूएई और ओमान के बीच होने वाली सीरीज स्‍थगित हो गई है
नामीबिया के साथ यूएई और ओमान के बीच होने वाली सीरीज स्‍थगित हो गई है
Vivek Goel
FEATURED WRITER

कोराना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) के कारण बनी आपातकालीन स्थिति की चिंता के बीच कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पाबंदी लगा दी है। इसके चलते शेष सीडब्‍ल्‍यूसी लीग 2 ट्राइलेटरल सीरीज स्‍थगित कर दी गई है। इस सीरीज में यूएई (UAE Cricket team) , ओमान (Oman Cricket team) और नामीबिया (Namibia Cricket team) हिस्‍सा ले रहे थे। यूएई और ओमान की टीमें जल्‍द घर लौटेंगी।

यूएई ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीकी देशों की कई इनबाउंड फ्लाइट्स को निलंबित किया। इसके अलावा यूएई ने उन यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है, जो नामीबिया, जिम्‍बाब्‍वे, दक्षिण अफ्रीका, लिसोथो, एस्‍वातिनी, बोट्सवाना और मोजमबीक से गुजरे हों।

यूके, यूएसए और यूरोपीयन यूनियन ने भी इसी तरह की पाबंदी लागू की, जिसके कारण जिम्‍बाब्‍वे में चल रहे महिला विश्‍व कप क्‍वालीफायर को बीच में ही रद्द करना पड़ा और नीदरलैंड्स-दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी दो वनडे रद्द हुए।

यूएई नहीं खेल पाया एक भी मैच

ओमान और अमीरात टीम एक ही फ्लाइट में आईसीसी द्वारा आयोजित चार्टर्ड में लौटेंगी। महिला क्‍वालीफायर की टीमें हरारे से लौटेंगी। डच टीम प्रीटोरिया में रुकेगी और वह नीदरलैंड्स में प्रत्यावर्तन का इंतजार कर रहे हैं।

इस सप्‍ताह की शुरूआत में ओमान और नामीबिया ने सीरीज के पहले दो वनडे खेलने का सम्‍मान साझा किया था। जिनमें से पहला दो अतिरिक्त मैचों में से एक था, जो लगभग दो साल पहले प्रतियोगिता के चौथे दौर में ओमानी सुल्तान कबूस बिन सईद की मृत्यु के कारण रद्द कर दिया गया था। उस सीरीज ने यूएई के लिए आखिरी लीग 2 कार्यक्रम को चिह्नित किया, जिसने अभी तक इस दौरे पर एक मैच नहीं खेला था।

2019 अगस्‍त में शुरू हुई लीग से अब तक प्रतियोगिता में तय 21 सीरीज में से सात हो सकी हैं। 2023 विश्‍व कप क्‍वालीफायर से पहले 14 ट्राइलेटरल सीरीज अब भी खेली जाना बाकी है। ऐसी चिंता बढ़ रही है कि इस लीग का पूरा होना संभव नहीं है।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now