Create
Notifications

यूएई के खिलाड़ी कादिर अहमद पर आईसीसी ने लगाया 5 साल का बैन 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Apr 2021
न्यूज़

यूएई के तेज गेंदबाज कादिर अहमद (Qadeer Ahmed) को आईसीसी द्वारा भ्रष्टाचार रोधी संहिता के छह मामलों को तोड़ने के लिए पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया है। उनका प्रतिबन्ध 2019 से प्रभावी माना जाएगा, आरोपों के बाद उन्हें अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया था। वह अप्रैल 2019 में कई बार करप्शन के बारे में एंटी करप्शन यूनिट को जानकारी देने में असफल रहे थे। इसमें जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज भी शामिल है।

उसी साल अगस्त में कादिर को अंदरूनी जानकारी का खुलासा करने का दोषी पाया गया था, और एक जांच के दौरान एसीयू के साथ सहयोग करने से इनकार करने और इसे बाधित करने या देरी करने से सम्बन्ध में उनके ऊपर नियमों के उल्लंघन के चार्ज लगे।

आईसीसी जनरल मैनेजर ने कहा कि कादिर खान एक अनुभवी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन्हें उन लोगों से बचना चाहिए था जिन्हें वह जानते था कि वे भ्रष्ट थे और किसी भी संदेह की सूचना तुरंत देनी चाहिए थी। उन्होंने स्वीकार किया है कि उन्होंने गलत किया और ट्रिब्यूनल के स्थान पर एक सहमति की मंजूरी का अनुरोध किया।

आगे उन्होंने कहा कि कादिर अयोग्यता की पांच साल की अवधि उनके उल्लंघनों की गंभीरता और आरोपों की संख्या का रिफ्लेक्शन है। उन्होंने अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार की है और उनके लिए खेद भी व्यक्त किया है। 35 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने यूएई के लिए 11 एकदिवसीय और 10 टी20 में भाग लिया है, उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच अगस्त 2019 में आया था।

Published 21 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now