Create
Notifications

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए यूएई ने किया क्वालीफाई, जबरदस्त प्रदर्शन से किया हैरान

एशिया क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट जीतने के बाद यूएई महिला टीम
एशिया क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट जीतने के बाद यूएई महिला टीम
reaction-emoji
Prashant Kumar

2023 आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप (2023 ICC Under-19 Women's T20 World Cup) के पहले संस्करण के लिए यूएई की महिला टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। एशिया क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट में टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया और ग्रुप में टॉप पर रहते हुए वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाबी हासिल की। 3 से 9 जून के बीच खेले गए इस टूर्नामेंट में यूएई के अलावा, थाईलैंड, नेपाल, मलेशिया, क़तर और भूटान की महिला टीमों ने भी हिस्सा लिया था। 2023 आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेला जायेगा। इसमें 16 टीमें खेली हुई नजर आएँगी, कुल 13 टीमों का फैसला हो चुका है।

12 टीमें पहले ही इस इवेंट के लिए आटोमेटिक क्वालीफाई कर चुकीं थी। अब यूएई रीजनल क्वालिफिकेशन के माध्यम से क्वालीफाई करने पहले वाली पहली टीम बन गयी है। बाकी तीन टीमों का फैसला भी रीजनल क्वालिफिकेशन के माध्यम से ही होगा।

पॉइंट्स टेबल में यूएई की टीम अपने सभी मुकाबले जीतकर टॉप पर रही। उन्होंने पांच मुकाबले खेले और अंत तक हार का सामना नहीं किया। इससे पता चलता है कि यूएई की टीम ने कितना शानदार खेल दिखाया।

एशिया क्वालीफ़ायर में खेले गए यूएई के सभी मुकाबलों पर एक नजर:

यूएई का पहला मुकाबला भूटान की टीम से हुआ था। इस मुकाबले में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202/1 का स्कोर बनाया था। जवाब में भूटान की टीम महज 42/7 का स्कोर बना पाई थी और उन्हें 160 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरे मुकाबले में यूएई ने नेपाल की टीम को महज 8 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया। इसके बाद महज सात गेंदों में 9 रन बनाकर 10 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया।

तीसरे मुकाबले में यूएई ने मलेशिया को नौ विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मलेशिया ने नौ विकेट खोकर 33 रन बनाये। जवाब में यूएई ने एक विकेट खोकर 34 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

चौथे मुकाबले में यूएई का सामना क़तर की टीम से हुआ। इस मुकाबले में क़तर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49/8 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई ने बिना कोई विकेट खोये छठवे ओवर में ही 52 रन बनाकर जीत दर्ज की।

पांचवें मुकाबले में यूएई के सामने थाईलैंड की टीम थी। इस मुकाबले में थाईलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 84/8 का स्कोर बनाया। जवाब में यूएई ने चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...