Create

यूएई की ILT20 के आयोजक अन्‍य बोर्ड के साथ तारीख और खिलाड़‍ियों की उपलब्‍धता पर कर रहे काम

डेविड वॉर्नर के यूएई टी20 लीग में हिस्‍सा लेने की उम्‍मीदें प्रबल हैं
डेविड वॉर्नर के यूएई टी20 लीग में हिस्‍सा लेने की उम्‍मीदें प्रबल हैं
Vivek Goel

यूएई टी20 लीग (UAE T20 League) के उद्घाटन संस्‍करण का आयोजन अगले साल जनवरी में होना है, जहां उसकी भिड़ंत अन्‍य प्रमुख टी20 लीग से हो सकती है, जिसमें हाल ही में घोषित सीएसए टी20 लीग (CSA T20 League) शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूएई की आईएलटी20 अन्‍य घरेलू प्रतियोगिताओं के साथ चीजें सुलझा रही है कि ताकि कार्यक्रम की भिड़ंत नहीं हो।

आईएलटी20 की शुरूआत जनवरी 2023 में होनी है, जिसके उद्घाटन संस्‍करण के लिए जनवरी 6 से 12 फरवरी तक की विंडो आवंटित हुई है। हालांकि, छह टीम वाली प्रतियोगिता का कार्यक्रम दक्षिण अफ्रीका की लीग, ऑस्‍ट्रेलिया में बीबीएल और बांग्‍लादेश में बीपीएल के कार्यक्रम से भिड़ सकता है। ऐसे में वह कई खिलाड़ी गंवा सकता है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबश्‍शीर उस्‍मानी ने खुलासा किया कि बोर्ड इस मामले को सुलझाने के लिए अन्‍य घरेलू लीग के साथ काम कर रहा है। मुबश्‍शीर के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'जहां विंडो हमारे प्रस्‍ताव को जंच रही है। हम तारीखों के टकराव को कम करने के लिए विभिन्‍न बोर्डों के साथ करीब से काम कर रहे हैं। हमारी टीम खिलाड़‍ियों, खिलाड़‍ियों के एजेंट और विभिन्‍न बोर्ड के साथ काम कर रही है ताकि लीग में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों को जरूरी मंजूरी मिले।'

यूएई आधारित लीग के उदय ने अन्‍य लोकप्रिय प्रतिस्‍पर्धी लीग में हलचल बढ़ाई, विशेषकर ऑस्‍ट्रेलिया में क्‍योंकि खिलाड़‍ियों को आकर्षक भुगतान किया जाएगा। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने शीर्ष टी20 इंटरनेशनल स्‍टार्स से आगामी बीबीएल में खेलने की बातचीत शुरू कर दी है क्‍योंकि उसे डर है कि ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी पैसों से लबरेज नई लीग में हिस्‍सा ले सकते हैं।

आईएलटी20 में खेलने की योजना बनाने वाले डेविड वॉर्नर को 2014 के बाद पहली बार बीबीएल में बड़ा अनुबंध मिलने वाला है।

उस्‍मानी ने कहा, 'हम क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के साथ काम कर रहे हैं। हम अन्‍य सभी संबंधित क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में हैं ताकि तारीखों का टकराव नहीं हो। हम चाहते हैं कि ऑस्‍ट्रेलियाई और अन्‍य देशों के खिलाड़ी लीग में शामिल होने के लिए उपलब्‍ध हों।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...