Create
Notifications

आयरलैंड ने दूसरे वनडे में यूएई को बुरी तरह हराया, सिमी सिंह ने झटके 5 विकेट

यूएई-आयरलैंड
यूएई-आयरलैंड
ANALYST
Modified 18 Jan 2021
न्यूज़

आयरलैंड (Ireland) ने दूसरे वनडे मैच में यूएई (UAE) को 112 रनों से हराकर सीरीज 1-1 पर समाप्त कराई। कोरोना वायरस के कारण दूसरा मैच कई बार स्थगित करने के बाद आयोजित किया गया और सीरीज का भी यह अंतिम मैच माना गया। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 6 विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में मेजबान यूएई की टीम 116 रन बनाकर आउट हो गई।

यूएई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और आयरलैंड के तीन शुरुआती बल्लेबाजों को 10 रनों के भीतर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद हैरी टैक्टर (33) और लॉर्कन टकर (42) ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इसके बाद कर्टिस कैम्फर ने 56 और सिमी सिंह ने नाबाद 54 रनों की पारियां खेलते हुए आयरलैंड का स्कोर 6 विकेट पर 228 रनों तक पहुँचाया। यूएई के लिए जाहूर खान ने 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई की शुरुआत अच्छी रही। जावर फरीद और वृत्या अरविन्द ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। यह साझेदारी टूटने के बाद यूएई की टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे और टीम को सँभलने का कोई मौका ही नहीं मिला। 36 ओवर में यूएई की पूरी टीम महज 116 रन बनाकर आउट हो गई। जावर फरीद ने 28 रन बनाए और यह टीम का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर रहा। आयरलैंड के लिए अर्धशतक जड़ने वाले सिमी सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में महज 10 रन खर्च किये और 5 विकेट झटके। इस ऑलराउंड खेल के लिए सिमी सिंह को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। दोनों देशों के बीच सीरीज 1-1 से खत्म हो गई।

कोरोना वायरस के कारण बार बार रद्द हो रहे इस मैच के साथ सीरीज समाप्त हो गई है। आयरलैंड के खिलाफ खेलने के लिए अफगानिस्तान की टीम भी यूएई में है।

संक्षिप्त स्कोर

आयरलैंड: 228/6

यूएई: 116/10

Published 18 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now