Create
Notifications

केन्या को चौंकाते हुए यूगांडा ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया 

विजेता यूगांडा टीम (Photo - Uganda Cricket)
विजेता यूगांडा टीम (Photo - Uganda Cricket)
Prashant
visit

यूगांडा में खेले गए पर्ल ऑफ़ अफ्रीका टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में मेजबान टीम ने केन्या को चौंकाते हुए खिताबी जीत हासिल की। यूगांडा ने फाइनल में केन्या को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराया। लीग स्टेज में यूगांडा ने चारा और केन्या ने तीन मैचों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। सीरीज की तीसरी टीम नाइजीरिया ने सिर्फ एक मैच जीता।

10 सितम्बर को यूगांडा और केन्या के बीच पहला मैच रद्द रहा, लेकिन दूसरे मैच में केन्या ने यूगांडा को 22 रनों से हराया। 11 सितम्बर को केन्या ने नाइजीरिया को 8 विकेट और यूगांडा ने नाइजीरिया को 56 रनों से हराया। 13 सितम्बर को यूगांडा ने नाइजीरिया को 8 विकेट और केन्या ने नाइजीरिया को 61 रनों से हराया। 15 सितम्बर को यूगांडा ने केन्या को 4 विकेट और नाइजीरिया को 55 रनों से हराया। 16 सितम्बर को आखिरी लीग मुकाबले में नाइजीरिया ने अपनी एकमात्र जीत हासिल की और केन्या को डकवर्थ-लुईस नियम से चार रनों से हराया।

17 सितम्बर को खेले गए फाइनल में यूगांडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 120/9 का स्कोर बनाया। केन्या के एलिजाह ओटीएनो टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी टीम की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बने। हालाँकि केन्या की टीम जवाब में 114/8 का स्कोर ही बना सकी और मुकाबला हार गई। यूगांडा के फ्रैंक अकांकवासा (4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 2 विकेट) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द फाइनल चुना गया।

Dafabet Pearl of Africa T20 Series Winners..Well done to the Cricket Cranes. #CricketUganda https://t.co/GGMGFwjItw

Edited by Prashant
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now