उमेश यादव ने बल्ले से दिखाया दमखम, खेली धुआंधार पारी

उमेश यादव ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया (सांकेतिक फोटो)
उमेश यादव ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया (सांकेतिक फोटो)

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने मौका मिलने पर अपने बल्ले से भी धाकड़ प्रदर्शन किया है। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। उमेश यादव ने काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए 41 गेंदों का सामना कर 44 रनों की पारी खेली। वह वोस्टरशायर के खिलाफ हुए मुकाबले में खेल रहे थे।

अपनी तूफानी पारी में उमेश यादव ने 5 चौके और 2 गगनचुम्बी छक्के जमाए। उन्होंने अपनी टीम को छोटी पारी से सहायता देने की पूरी कोशिश की है। ऐसे में उनकी बैटिंग की चर्चा भी ट्विटर पर देखी गई। मिडिलसेक्स ने अपने ट्विटर हैंडल से उमेश के बल्ले से आए आसमानी छक्के का वीडियो भी पोस्ट किया है।

सीजन में पहली बार उमेश यादव काउंटी क्रिकेट खेलते हुए दिखे हैं। पाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी के जाने के बाद खाली हुई जगह को भरने के लिए उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के पांचवें मुकाबले में उमेश यादव को टीम इंडिया में शामिल किया गया था। हालांकि उनको मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

इससे पहले गेंदबाजी में उमेश यादव को खास सफलता नहीं मिली थी। पहली पारी में उन्होंने 14 ओवर की गेंदबाजी की। इनमें 45 रन देकर 1 विकेट उन्होंने हासिल किया। इस तरह वह ज्यादा प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहे लेकिन लाइन और लेंथ के मामले में वह बेहतर दिखे। इसके बाद बैटिंग में तूफानी खेल दिखाने में सफल रहे। दूसरी पारी में उनकी गेंदबाजी देखने लायक रहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now