उमेश यादव ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

उमेश यादव ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है
उमेश यादव ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh yadav) आईपीएल (IPL) में काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। वो टूर्नामेंट के लीडिंग विकेट टेकर्स में से एक बने हुए हैं। उमेश यादव ने अपने इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पहले वो अपने लिए छोटे-छोटे लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं और उसी हिसाब से अपनी प्लानिंग कर रहे हैं।

उमेश यादव ने आईपीएल 2022 में अभी तक छह मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं। इनमें से उनके ज्यादातर विकेट पावरप्ले के ओवरों में आए हैं। वो अपनी टीम को कई मैचों में अच्छी शुरूआत दिला चुके हैं। उमेश यादव आईपीएल ऑक्शन के दौरान पहले दो बार अनसोल्ड रहे थे लेकिन तीसरी बार में उन्हें केकेआर ने खरीद लिया था और अब वो उनके सबसे प्रमुख गेंदबाज साबित हो रहे हैं।

मैं अपने लिए छोटे-छोटे लक्ष्य निर्धारित कर रहा हूं - उमेश यादव

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में उमेश यादव ने वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने अभी तक वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोचा है। ये सब सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट के ऊपर डिपेंड करेगा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम कई सारे सीरीज खेलेगी और मैं सबसे पहले उस टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं। निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप मेरे दिमाग में जरूर है लेकिन एक क्रिकेटर के तौर पर मैं छोटे लक्ष्य रखता हूं और उन्हें हासिल करने की कोशिश करता हूं।
मैं हमेशा चीजों को सिंपल रखने में विश्वास रखता हूं। मैंने कुछ स्पेशल नहीं किया है लेकिन अपने वीकनेस पर लगातार काम करता रहा हूं और अपने स्ट्रेंथ पर फोकस किया है। जरूरी है कि आप अपना फोकस ना खोएं और मजबूत मानसिकता के साथ डटे रहें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now