भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर उमेश यादव ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, साझा किया रहस्यमयी पोस्ट

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Three
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Three

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर इस बात की तरफ इशारा किया है कि वो टीम में नहीं चुने जाने से निराश हैं। ऐसा मानना है कि उमेश यादव ने ये पोस्ट टीम में जगह नहीं मिलने की वजह से ही किया है।

उमेश यादव ने अभी तक 57 टेस्‍ट, 75 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने इस दौरान कुल 288 इंटरनेशनल विकेट लिए। उमेश यादव ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेला था, जहां ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उन्‍होंने मैच में 131 रन देकर दो विकेट लिए थे। उस मैच में भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 209 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

उमेश यादव ने इंस्टाग्राम पर शेयर की स्टोरी

उमेश यादव काफी समय से बाहर चल रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। इसको लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर कहा,

किताबों पर धूल जमने से कहानियां खत्म नहीं होती हैं।

आपको बता दें कि उमेश यादव इस वक्त रणजी ट्रॉफी में विदर्भ की टीम का हिस्सा हैं। टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है। कुछ दिनों पहले एम एस धोनी के साथ उनकी एक तस्वीर भी सामने आई थी। उमेश ने अपना टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू धोनी की ही कप्तानी में खेलते हुए किया था।

ऐसा लगता है कि उमेश यादव की इंडियन टीम में वापसी काफी मुश्किल हो गई है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट अब लगातार नए खिलाड़ियों को आजमा रही है। ऐसे में उमेश यादव का टीम में वापसी करना काफी मुश्किल है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता