उमेश यादव वापस इंडिया लौटे, शार्दुल ठाकुर को मिल सकती है तीसरे टेस्ट मैच में जगह

Nitesh
शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए उमेश यादव (Umesh Yadav) वापस इंडिया लौट आए हैं। सूत्रों के मुताबिक वो अब वापस स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी बचे हुए मुकाबलों में हिस्सा नहीं लेंगे। वहीं उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज टी. नटराजन (T. Natrajan) को टीम के साथ जोड़ा गया है।

हालांकि तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम टी नटराजन की बजाय शार्दुल ठाकुर को खिला सकती है। इससे पहले ये खबर आई थी कि टी. नटराजन सिडनी टेस्ट मैच में अपना डेब्यू करेंगे लेकिन अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। तीसरा टेस्ट मुकाबला सिडनी में 7 जनवरी से शुरु होगा।

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ के खिलाफ बेहतरीन रणनीति के लिए माइकल हसी ने की भारत की तारीफ

फर्स्ट क्लास एक्सीपीरियंस की वजह से शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मिल सकती है जगह

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बातचीत में बताया " टी नटराजन ने जिस तरह का प्रोग्रेस दिखाया है उससे लोग काफी उत्साहित हैं। हालांकि हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने तमिलनाडु के लिए सिर्फ एक ही फर्स्ट क्लास मैच खेला है। जबकि दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर मुंबई के लिए लगातार डोमेस्टिक मैच खेलते आ रहे हैं।"

सूत्र ने आगे बताया " शार्दुल ठाकुर काफी दुर्भाग्यशाली थे कि इंजरी की वजह से वो वेस्टंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाए थे और मुकाबले से बाहर हो गए थे। वो काफी अच्छी तरह से खुद को तैयार कर रहे हैं और प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव को रिप्लेस कर सकते हैं।"

भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर आखिरी फैसला सिडनी पहुंचने के बाद हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण लेंगे। आपको बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त लगातार चोटों से जूझ रही है। ईशांत शर्मा चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं आए थे। वहीं पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और दूसरे टेस्ट मुकाबले में उमेश यादव चोटिल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल की टीम का ऐलान, श्रीसंत को किया गया शामिल

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment