Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा: उमेश यादव

FEATURED WRITER
30 Jun 2018, 13:49 IST

आयरलैंड के खिलाफ हुए दूसरे अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले में भारतीय टीम में वापसी करने वाले उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबको काफी प्रभावित किया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए उमेश यादव अपने प्रदर्शन से खुश नजर आए और उन्होेंने साफ किया कि आगे भी उन्हें मौका मिलेगा तो वो अपना 100 प्रतिशत देंगे।

उमेश यादव ने अपना पिछला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने एक विकेट लिया था। इस मैच में भी उन्होंने दो विकेट हासिल किए।

मैच के बाद उमेश यादव ने कहा, "मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। मैं अपने खेल का आनंद उठाया, मैंने जो कुछ भी आईपीएल में किया था, उसी को यहां पर भी किया। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं अागे भी अपना बेस्ट दे पाऊं। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के रहने से टीम काफी संतुल्ति है और इसी वजह से मैं टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहा। मेर दिमाग में सिर्फ यह ही चीज है कि जब भी मुझे मौका मिले मैं अपना 100 प्रतिशत दूं।"

इसके अलावा उन्होंने सचिन तेंदुलकर की उस बात का भी समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि दो नई गेंदों के आने से रिवर्स स्विंग खत्म हो गई है।

214 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम को उमेश यादव ने शुरूआती झटके देते हुए पॉल स्ट्रलिंग और विलियम पोर्टरफील्ड को आउट किया। भारतीय टीम ने अंत में इस मैच को आसानी से 143 से रिकॉर्ड अंतर से जीतकर दो मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया।

आपको बता दें कि उमेश यादव भारतीय टेस्ट टीम का नियमित सदस्य हैं, लेकिन एकदिवसीय और टी20 टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 14 मुकाबलों में 20 विकेट हासिल किए थे। उनके प्रदर्शन की सबसे खास बात थी उनकी गति, जिससे उन्होंने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया।

भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और एकदिवसीय सीरीज खेलनी है और अगर उमेश यादव को मौका मिलता है, तो वो उसमें अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...