COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

न्यूज़ीलैंड के क्लब मैच के दौरान खिलाड़ियों ने अंपायर को पीटा

न्यूज़
6.59K   //    20 Feb 2019, 09:16 IST

क्रिकेट के मैदान पर एक अंपायर की भूमिका उतनी ही महत्वपूर्ण होती है, जितना कि खिलाडियों को महत्व दिया जाता है। हालांकि कई बार अंपायर चूक कर बैठते हैं और उनसे ऐसे फैसले हो जाते हैं, जिनसे खिलाड़ी खफा हो आते हैं। अंपायर के ऐसे निर्णयों के खिलाफ खिलाड़ियों को कई बार मैदान में गुस्सा जाहिर करते भी देखा गया है, लेकिन न्यूजीलैंड के क्लब क्रिकेट के एक मैच के दौरान खिलाड़ियों ने खेल भावना और नियमों को ताक पर रख कर अंपायर पर हमला बोल दिया।

रविवार को न्यूजीलैंड के दो क्लबों पारापाराउमु और वेरारोआ के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच के दौरान पारापाराउमु का एक खिलाड़ी अंपायरिंग कर रहा था। मैच के दौरान अंपायर ने वेरारोआ की टीम के एक बल्लेबाज को आउट दे दिया, जिससे बल्लेबाज बुरी तरह से भड़क गया। वहां मौजूद एक शख्स के अनुसार गुस्साए बल्लेबाज ने अंपायर पर हमला बोल दिया। उसने अंपायर को तीन बार किक मारी जबकि दूसरे खिलाड़ी ने उसे मैदान पर गिरा दिया। अपने साथी को मार खाता देख पारापाराउमु के दूसरे खिलाड़ी वहां पहुंचे और विरोधी टीम के बीच से अपने साथी को बाहर निकाला। एक दूसरे शख्स ने वेरारोआ क्लब के खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए उनके व्यवहार को शर्मनाक बताया। इस शख्स ने बताया "मुझे लगता है जिसे मार पड़ी उसकी नाक टूट गई। फिर भी वेरारोआ के खिलाड़ियों ने उसे मारना जारी रखा। "इस घटना के बाद मैदान पर पुलिस को बुलाना पड़ा।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। पारापाराउमु क्लब के सीईओ ओ'ब्रायन ने कहा है कि इस घटना से वे बेहद नाराज़ हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की घटना को किसी भी परिस्थिति में सहन नहीं किया जा सकता।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

ANALYST
I usually write what I am asked to write .
Advertisement
Fetching more content...