उमरान मलिक ने डाली 160 से ज्यादा की स्पीड से गेंद, दिग्गजों को किया हैरान

राहुल द्रविड़ के साथ उमरान मलिक (Photo Credit - BCCI)
राहुल द्रविड़ के साथ उमरान मलिक (Photo Credit - BCCI)

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी गति के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल 2022 (IPL) में उन्होंने जिस गति और लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी की उसकी वजह से उन्हें काफी तारीफ मिली। उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी स्पीड से तो चौंकाया था ही लेकिन अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के साथ जुड़ने के बाद भी उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है।

खबरों के मुताबिक उमरान मलिक ने भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान 163.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। स्पीड मापने वाली मशीन की तस्वीर भी सामने आई है जिसमें उमरान की स्पीड लिखी हुई है।

उमरान मलिक को पहले टी20 मुकाबले के प्लेइंग इलेवन में नहींं मिली जगह

उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। उनकी बजाय आवेश खान को मौका दिया गया है। हालांकि उमरान के टैलेंट को देखते हुए उन्हें जरूर आगे के मैचों में अपने डेब्यू का मौका मिल सकता है।

उमरान मलिक का परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। उमरान ने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। एक बार पारी में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी थी।

उमरान मलिक ने इससे पहले कहा था कि भारतीय टीम के लिए खेलना उनका सपना रहा है जो अब पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने टीम इंडिया को ज्वॉइन किया और सभी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस किया। मैं इस दिन के लिए काफी एक्साइटेड था। ये मेरे लिए काफी बड़ा दिन था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता