Create
Notifications

उमरान मलिक की टेस्ट टीम में जगह बनती है, भारत के पूर्व कप्तान का बयान

उमरान मलिक ने अपनी गति से काफी प्रभावित किया है (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक ने अपनी गति से काफी प्रभावित किया है (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए लेकिन इसके साथ ही उनके वर्कलोड का भी काफा ख्याल रखना होगा ताकि उन्हें इंजरी ना हो।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया। आईपीएल 2022 में उन्होंने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए। वो आईपीएल इतिहास के एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। इस सीजन वो ओवरऑल चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

उमरान मलिक के नाम आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड दर्ज है

हालांकि इन विकेटों से ज्यादा उन्होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने के कारण ज्यादा सुर्खियां बटोरी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी और आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया था। उमरान की खास बात ये है कि उनके पास स्पीड के साथ जबरदस्त यॉर्कर भी है। यही वजह रही कि उमरान का सेलेक्शन इंडियन टीम में हो गया। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया।

वहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि उमरान मलिक की जगह टेस्ट टीम में भी बनती है लेकिन उनके वर्कलोड को मैनेज करके रखना होगा। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

उमरान मलिक टेस्ट टीम में जगह पाने के हकदार हैं। हालांकि उनके वर्कलोड को मैनेज करना काफी जरूरी होगा, ताकि वो इंजरी का शिकार ना हों। उम्मीद करता हूं कि तेज गेंदबाजों को जिस तरह के सपोर्ट की जरूरत होती है वो उन्हें मिले।
Umran Mailk deserves to be picked in test team. Managing his workload is critical, failing which he can succumb to injures. Hope he is provided the support an express fast bowler needs.#UmranMalik #IPL2022

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...