Create

अगर मैं सेलेक्टर होता तो उमरान मलिक का चयन जरूर करता, पूर्व दिग्गज गेंदबाज का बयान

उमरान मलिक इस वक्त चर्चा का विषय बने हुए हैं (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक इस वक्त चर्चा का विषय बने हुए हैं (Photo Credit - IPLT20)

उमरान मलिक (Umran Malik) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल करने की मांग तेज होती जा रही है। पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कहा है कि उमरान को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर वो भारतीय सेलेक्टर होते तो उमरान का चयन जरूर करते।

उमरान मलिक पिछले दो मैचों में भले ही काफी महंगे साबित हुए हैं लेकिन अपनी पेस से उन्होंने काफी प्रभावित किया है। उन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालकर सबको चौंका दिया और इसी वजह से हर कोई चाहता है कि वो टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हों।

बुमराह और उमरान की जोड़ी काफी शानदार रहेगी - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक उमरान के पास जो पेस है वो अन्य भारतीय गेंदबाजों में नहीं हैं। इसलिए उनकी और बुमराह की जोड़ी काफी खतरनाक साबित हो सकती है। एक इवेंट से इतर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

उमरान मलिक मेरे फेवरिट हैं। मैं उन्हें इंडियन टीम में देखना चाहता हूं। कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करे और नेशनल टीम के लिए ना खेल रहा हो। उमरान मलिक कई युवा खिलाड़ियों को इंस्पायर करेंगे। मुझे नहीं पता कि उनका सेलेक्शन होगा या नहीं लेकिन अगर मैं सेलेक्टर होता तो जरूर उन्हें चुनता। जब भारत ऑस्ट्रेलिया में खेले तो बुमराह और उमरान की जोड़ी मैदान में दिखनी चाहिए।

आपको बता दें कि उमरान मलिक ने अपना आईपीएल डेब्यू 2021 के सीजन में किया था और इस सीजन उन्होंने काफी तेज गेंदबाजी की है। उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालते हुए उन्होंने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। वो इस आईपीएल सीजन 10 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment