Create

जसप्रीत बुमराह की जगह इस गेंदबाज को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग, अपनी स्पीड से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को कर चुके हैं परेशान

Nitesh
England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लगभग बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा है कि भारत को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक (Umran Malik) को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना चाहिए। आकिब जावेद के मुताबिक उमरान के पास पेस है और इसी वजह से उन्हें मौका मिलना चाहिए।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी जबरदस्त पेस की वजह से काफी सुर्खियां बटोरी थी। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी। उन्होंने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये थे। यही वजह थी कि उमरान को भारतीय टीम में चुना गया था।

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद, उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखे जाने की भी रिपोर्ट्स हैं। हालांकि आकिब जावेद का मानना है कि उमरान को मेन टीम का हिस्सा होना चाहिए और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका मिलना चाहिए।

उमरान मलिक की गति का फायदा भारत को उठाना चाहिए - आकिब जावेद

paktv.tv. पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'पिछले आईपीएल के बाद मेरे हिसाब से भारत ने बड़ी गलती कर दी। उमरान मलिक के पास पेस है और उन्हें टीम में होना चाहिए था। आप बल्लेबाजों के लिए भले ही इंतजार कर सकते हैं लेकिन तेज गेंदबाजों के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए। आपको उन्हें सीधा टीम में लाना चाहिए था। जब आप पेस के साथ बॉलिंग करते हैं तो फिर बल्लेबाजों को तुरंत फैसला करना होता है, इसीलिए गति काफी जरूरी है। उमरान को इस वक्त सीनियर टीम के साथ होना चाहिए था। अगर भारतीय टीम अभी भी बहादुरी से फैसला ले तो वो बुमराह की जगह उमरान मलिक को टीम में ला सकते हैं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment