Create

उमरान मलिक को पहले टी20 में नहीं खिलाना समझ से बाहर रहा, पाकिस्तान से आया बयान

उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)

उमरान मलिक (Umran Malik) को साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जगह नहीं मिलने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उमरान को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाना उनकी समझ से बाहर रहा। सलमान बट्ट के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट देकर उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए थी।

उमरान मलिक का परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था। खासकर अपनी स्पीड से उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी थी। उमरान ने बीते आईपीएल सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। एक बार पारी में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। यही वजह है कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए इंडियन टीम में सेलेक्ट कर लिया गया।

भुवनेश्वर को रेस्ट देकर उमरान को मौका दिया जा सकता था - सलमान बट्ट

हालांकि उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। उनकी बजाय आवेश खान को मौका दिया गया। भारतीय टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से सलमान बट्ट खुश नहीं हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मुझे नहीं पता कि क्यों उमरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज हैं और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ उन्हें भी रेस्ट दिया जा सकता था। उमरान मलिक को पहले टी20 में ट्राई किया जा सकता था, क्योंकि वो अन्य गेंदबाजों से अलग हैं। उमरान तेजी से गेंद डालते हैं और बल्लेबाजों के लिए एक सरप्राइज की तरह हैं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को पहले टी20 में हार का सामना करना पड़ा। टीम के सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment