COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एक अजेय ऑल-टाइम टेस्ट वर्ल्ड इलेवन

25   //    07 Aug 2018, 11:23 IST

हमने सचिन तेंदुलकर, शास्त्री, चैपल, लारा और अन्य कई खिलाड़ी से भरी टेस्ट इलेवन की लिस्ट देखी है। एक क्रिकेट प्रेमी होने के नाते मुझे लगता है कि एक ऐसी लिस्ट बनायी जाए जिसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन से लेकर उनके रिकॉर्ड दोनों को बराबर महत्वता दी जाए।

यहां सभी प्रमुख क्रिकेट खेलने वाले राष्ट्रों के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ियों पर चर्चा की है जो मेरी टेस्ट वर्ल्ड इलेवन में स्थान बनाते हैं। टीम में भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शामिल हैं। आईये नजर डालते हैं विश्व टेस्ट इलेवन की एक ऐसी ही लिस्ट पर-

#सुनील गावस्कर


यह स्थान केवल सुनील गावस्कर के लिए है। उनके क्रिकेट रिकॉर्ड ( 10000+ रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी, ब्रैडमैन के 29 शतक के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पहले खिलाड़ी) और स्वभाव ने उन्हें इस स्थिति के योग्य बनाता है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेफ्री बॉयकॉट अच्छे थे लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह बहुत धीमे थे और कभी-कभी आत्म केंद्रित थे। तेज गेंदबाजी के साथ-साथ स्पिनरों को समान दृढ़ता से खेलने की गावस्कर की क्षमता उन्हें अपने प्रतिस्पर्धियों से काफी आगे रखती है।

#वीरेंदर सहवाग


वह सनी की रक्षात्मक बल्लेबाजी के लिए एक आदर्श पार्टनर होगा। सहवाग ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी, चौके और छक्कों के साथ आधुनिक टेस्ट क्रिकेट को फिर से परिभाषित किया। वह टेस्ट क्रिकेट में 300  से अधिक रन पर दो बार पहुंचने वाले दुनिया के चार बल्लेबाजों में से एक होने का गौरव रखते हैं। 2005 में उन्हें विजडन क्रिकेटर्स अलमैनेक द्वारा दुनिया में "सबसे रोमांचक सलामी बल्लेबाज" के रूप में बताया किया गया था।
1 / 10 NEXT
Advertisement
Fetching more content...