Under 19 Asia Cup: अफगानिस्तान और भारत ने जीते अपने-अपने मुकाबले

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया
अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया

आज से श्रीलंका में अंडर-19 एशिया कप की शुरूआत हुई। ग्रुप ए में पहले दिन भारत का मुकाबला कुवैत से और अफगानिस्तान का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ। भारत ने कुवैत को 7 विकेट और अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 85 रन से हराया।

कोलंबो में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ और इसी वजह से मैच 46 ओवरों का कर दिया गया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 19.4 ओवर में सिर्फ 78 रनों पर ऑल आउट हो गई। शफीकुल्लाह गफारी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं बारिश की वजह से भारत और कुवैत के बीच मैच सिर्फ 23-23 ओवरों का खेला गया। कुवैत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज मीत भावसर ने सबसे ज्यादा 28 रनों की पारी खेली, जबकि गोकुल कुमार ने 25 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से आकाश सिंह और पुरनान्क त्यागी ने 3-3 विकेट चटकाए। भारत ने इस लक्ष्य को 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। अर्जुन आजाद 60 रन नबाकर नाबाद रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम भी एक जीत के साथ दूसरे पायदान पर है। कल ग्रुप बी में मेजबान श्रीलंका का मुकाबला नेपाल और बांग्लादेश का मुकाबला यूएई से होगा। आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में एशिया की कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

संक्षिप्त स्कोर:

अफगानिस्तान:162/9, पाकिस्तान: 78

कुवैत: 110/7, भारत: 114/3

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now