Create

भारत 'बी' ने भारत 'ए' को हराकर चार टीमों की अंडर 19 सीरीज पर कब्ज़ा किया, दक्षिण अफ्रीका को तीसरा स्थान  

Enter caption

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चार टीमों की अंडर 19 सीरीज के फाइनल में भारत बी ने भारत ए को 72 रनों से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया। दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम ने अफगानिस्तान अंडर 19 को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। भारत बी के राहुल चंद्रौल को फाइनल में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारत बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान राहुल चंद्रौल के 70 और समीर रिज़वी के 67 रनों की मदद से 50 ओवर में 232/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ए 39वें ओवर में सिर्फ 160 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत बी के सुशांत मिश्रा ने चार और करण लाल ने तीन विकेट लिए।

सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज ग्राउंड, थुम्बा में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने मैन ऑफ़ द मैच मैथ्यू मोंटगोमरी के 73 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत 231/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 45 ओवर में 176 रन बनाकर आउट हुई। दक्षिण अफ्रीका के कगौडिसा मोलेफे ने चार और एंडीले मोकगाकाने ने तीन विकेट लिए।

भारत बी की टीम पूरी टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल से पहले भी उन्होंने लीग स्टेज में तीनों मुकाबले जीते थे। भारत ए की टीम तीन मैच में दो जीत के साथ दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीन मैच में एक जीत के साथ तीसरे और अफगानिस्तान की टीम तीनों मैच होकर चौथे स्थान पर रही थी।

दक्षिण अफ्रीका के एंडीले मोकगाकाने ने चार मैचों में सबसे ज्यादा 140 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका के ही मार्को जानसेन ने दो मैचों में सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए।

गौरतलब है कि वनडे सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत के खिलाफ दो यूथ टेस्ट खेले थे, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment